नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने अपने S-सीरीज के तहत चीन में Vivo S1 Pro को लॉन्च कर दिया है। इस फोन का लुक और डिजाइन भारत में लॉन्च हुए Vivo V15 Pro की तरह ही है। इसमें भी 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। वहीं, कंपनी भारत में Vivo V15 Pro के 8GB रैम वेरिएंट को भी जल्द लॉन्च कर सकता है। 91 Mobiles की रिपोर्ट्स को मानें तो कंपनी जल्द ही 8GB रैम वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है। Vivo V15 Pro का 6GB रैम वेरिएंट पहले से ही भारत में उपलब्ध है। आइए, जानते हैं Vivo के इन दोनों स्मार्टफोन्स के बारे में

Vivo S1 Pro कीमत

Vivo S1 Pro को चीन में दो स्टोरेज ऑप्शन 6GB रैम + 256GB और 8GB रैम + 128GB के साथ लॉन्च किया गया है। इसके दोनों वेरिएंट की कीमत CNY 2,698 (लगभग Rs. 27,700) है। Vivo S1 को कुछ दिन पहले ही चीन में CNY 2,298 (लगभग Rs. 24,500) की कीमत में लॉन्च किया गया था। आइए, जानते हैं फोन के फीचर्स के बारे में

Amazon Summer Sale में Vivo V15 Pro को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

डिस्प्ले

Vivo S1 Pro में 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 2340×1080 पिक्सल है। फोन में सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 19.5.9 दिया गया है। फोन का फ्रंट पैनल बेजल लेस, नॉच लेस दिया गया है। यानी की आपको फुल व्यू डिस्प्ले का अनुभव देगा। फोन के डिस्प्ले में ही सिक्युरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Amazon Summer Sale में Vivo V9 Pro को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

परफॉर्मेंस

फोन के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 6GB रैम + 256GB और 8GB रैम + 128GB के साथ उपलब्ध है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें माइक्रो यूएसबी सपोर्ट के साथ 3,700mAh की बैटरी दी गई है।

Amazon Summer Sale में पॉप-अप कैमरे वाले Vivo Nex को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

कैमरा

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। प्राइमरी रियर कैमरे का अपर्चर f/2.0 दिया गया है। फोन के सेकेंडरी कैमरे की बात करें तो इसमें f/1.78 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा एक और 5 मेगपिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.4 दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। Vivo V15 Pro के फीचर्स भी Vivo S1 Pro की तरह ही दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

Amazon Summer Sale: इन 5 स्मार्टफोन पर मिल रहा है बेस्ट ऑफर, देखें पूरी लिस्ट

Airtel Thanks: इन प्लान में हर यूजर्स को मिल रहा है फ्री Netflix, Amazon Prime सब्सक्रिप्शन

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस