नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने भारत में आखिरकार K1 हैंडसेट लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत इसका इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, ड्यूल रियर कैमरा, वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले, 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 4 जीबी रैम है। इस फोन को बजट कीमत में लॉन्च किया गया है। इस फोन की भारत में कीमत 16,990 रुपये है। यह इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है।

Oppo K1 की भारत में उपलब्धता और लॉन्च ऑफर्सइस फोन को वैन गोघ ब्लू और मोचा रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। इसे 12 फरवरी को दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो CITI बैंक के क्रेडिट व डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10 फीसद का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा। साथ ही नो कॉस्ट ईएमआई समेत कम्प्लीट मोबाइल प्रोटेक्शन ऑफर भी उपलब्ध है।

Oppo K1 के फीचर्सयह फोन कलरओएस 5.2 पर आधारित एंड्रॉयड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। इसमें 6.4 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। वहीं, इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91 फीसद है। यह फोन 2.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेससे लैस है। इसकी इंटरनल मेमोरी को 256 जीबी तक के माइक्रोएसड कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। इसके फ्रंट कैमरा की बात करें तो फोन में 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन को पावर देने के लिए 3600 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस और ग्लोनास जैसे फीचर्स शामिल हैं। साथ ही इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और बैक पैनल पर 3जी ग्लास दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

JioPhone 3: फुल टच स्क्रीन के साथ हो सकता है लॉन्च, जानें इस फोन से जुड़ी हर बात

Coolpad Cool 3 एंड्रॉइड 9 पाई और 3000mAh बैटरी के साथ भारत मे लॉन्च, कीमत मात्र 5999 रु

Jio GigaFiber: प्लान्स से लेकर इंस्टॉलेशन और प्रिव्यू ऑफर की सारी जानकारी 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप