नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Coolpad ने भारतीय मार्केट में Coolpad Cool 3 हैंडसेट लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत 5,999 रुपये है। इस कीमत में फोन को वाटरड्रॉप नॉच, ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स के साथ पेश किया गया है। कीमत के आधार पर इस फोन की टक्कर Xiaomi Redmi 6A से होगी। उपलब्धता की बात करें तो इस फोन को ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन मार्केट में भी उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, इसे कब से उपलब्ध कराया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। Coolpad Cool 3 को मिडनाइट ब्लू, रूबी ब्लैक, ओसियन इंडिगो और टेल ग्रीन कलर वेरिएंट में मार्केट में उतारा गया है।

Coolpad Cool 3 के फीचर्स:

Coolpad Cool 3 को वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। नॉच में सेल्फी कैमरा मौजूद है। साथ ही यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है। यह फोन फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसमें 5.71 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1500 है। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर यूनीसॉक प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए Coolpad Cool 3 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 8 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 0.3 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए Coolpad Cool 3 में 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 4.1, वाई-फाई और 4जी VoLTE जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:

Jio GigaFiber: प्लान्स से लेकर इंस्टॉलेशन और प्रिव्यू ऑफर की सारी जानकारी

इस नई तकनीक से मेडिकल क्षेत्र में आएगी क्रांति, सर्जरी के खर्च में आएगी 70 फीसद की कमी

इस महीने से कम हो जाएगा आपके टीवी का बिल, जानें TRAI के नए नियमों का Impact 

Posted By: Shilpa Srivastava