Move to Jagran APP

Nokia C12: नोकिया ने बाजार में उतारा कम कीमत वाला स्मार्टफोन, फीचर्स के बारे में जानकर रह जाएंगे दंग

Nokia C12 Launched in India Nokia C12 बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया गया है। नया बजट नोकिया स्मार्टफोन अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर तीन कलर ऑप्शन- डार्क सियान चारकोल और लाइट मिंट में उपलब्ध है। (फोटो- नोकिया)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Mon, 13 Mar 2023 04:19 PM (IST)Updated: Mon, 13 Mar 2023 06:06 PM (IST)
Nokia C12: नोकिया ने बाजार में उतारा कम कीमत वाला स्मार्टफोन, फीचर्स के बारे में जानकर रह जाएंगे दंग
Nokia C12 launched in India price features specifications

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia ने भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Nokia C12 के लॉन्च के साथ भारत में अपने सी-सीरीज पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। C12 भारत में कंपनी के सबसे किफायती स्मार्टफोन में से एक है। फोन को भारत में सिंगल स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। इसके पिछले हिस्से पर सिंगल कैमरा सेटअप है। 

loksabha election banner

स्मार्टफोन को उन लोगों के लिए एक एंट्री-लेवल विकल्प के रूप में लॉन्च किया गया है, जो फीचर फोन से अपग्रेड करना चाहते हैं या सस्ती कीमत पर स्मार्टफोन का मजा लेना चाहते हैं। लगभग सभी नोकिया फोन की तरह, C12 भी स्टॉक एंड्रॉइड पर काम करता है। 

Nokia C12 की कीमत

Nokia C12 को भारत में सिंगल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। फोन में 2GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज है। इसकी कीमत 5,999 रुपये है। ये कीमत अभी इंट्रोडक्टरी रूप में लॉन्च की गई है और आने वाले दिनों में बढ़ सकती है। C12 भारत में 17 मार्च से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। आप इसे अमेजन इंडिया के माध्यम से खरीद पाएंगे। Nokia C12 तीन कलर ऑप्शन- डार्क सियान, चारकोल और लाइट मिंट में पेश किया गया है।

Nokia C12 की स्पेसिफिकेशन्स

स्मार्टफोन में 6.3 इंच का एलसीडी पैनल है। स्क्रीन में 1600 × 720 पिक्सल का एचडी + रिजॉल्यूशन है और यह 20: 9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। फ्रंट कैमरे के लिए टॉप सेंटर पर वॉटरड्रॉप नॉच है। डिस्प्ले के आसपास के बाकी बेजल की तुलना में चिन बेजल्स भी काफी मोटा है। फोन में यूनिसोक 9863A1 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज है। यूजर माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक मेमोरी को बढ़ा सकते हैं। डिवाइस एंड्रॉइड 12 (गो एडिशन) स्टॉक एंड्रॉइड के साथ आता है।

Nokia C12 के फीचर्स

Nokia C12 में एलईडी फ्लैश के साथ एक 8MP का रियर कैमरा है। फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा सेंसर भी है। फोन में सिंगल स्पीकर है। यह 3.5 मिमी हेडफोन जैक के साथ भी आता है। फोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के बजाय माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ आता है। नोकिया ने दावा किया है कि फोन में अगले दो साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेंगे। फोन में 3000mAh की छोटी बैटरी दी गई है, जो 5W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। पानी से बुनियादी सुरक्षा के लिए IP52 रेटिंग दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.