Move to Jagran APP

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 की ये रहीं 4 बड़ी घोषणाएं

CES 2018 में कंपनियों की तरफ से कई दावें किए गए हैं। यूजर्स को रिझाने के लिए कंपनियों ने इवेंट के पहले ही कई प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी दे दी थी।

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Tue, 09 Jan 2018 05:41 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 03:19 PM (IST)
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 की ये रहीं 4 बड़ी घोषणाएं
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 की ये रहीं 4 बड़ी घोषणाएं

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। लास वेगास में हो रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो(CES) 2018 में कई बड़ी टेक्नोलॉजीज पेश की गई हैं। इस इवेंट में स्मार्टफोन्स से इतर भविष्यवादी टेक्नोलॉजीज देखने को मिलती हैं। हम आपको इसी इवेंट में पेश किए गए 4 बड़े प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं| ये प्रोडक्ट्स आम इस्तेमाल को ध्यान में रखकर लिस्ट में सम्मिलित किए गए हैं। इन प्रोडक्ट्स को यूजर की दिलचस्पी के आधार पर भी लिया गया है।जानते हैं इस इवेंट के 4 बड़े प्रोडक्ट्स की घोषणाओं के बारे में:

loksabha election banner

LG 8k Resolution OLED TV: एलजी ने CES की शुरुआत से पहले ही अपने महत्वाकांक्षी प्रोडक्ट की घोषणा कर दी थी। एलजी की 8k रिजोल्यूशन वाली 88 इंच की OLED स्क्रीन ने इवेंट के पहले ही सुर्खियां बटोरनी शुरु कर दी थी। 8k रिजोल्यूशन OLED स्क्रीन को एलजी ने तकनीक के क्षेत्र में एक मील का पत्थर बताया था। ध्यान रहे कि एलजी का 88 इंच OLED डिस्प्ले अब तक का सबसे ज्यादा रिजोल्यूशन वाला डिस्प्ले है। टीवी का रिजोल्यूशन 7680x4320 है और इसके डिस्प्ले में 33 लाख पिक्सल हैं।

Samsung 146 inch MicroLED TV: सैमसंग ने साल के सबसे बड़े प्रोजेक्ट पर से पर्दा हटा दिया है। सैमसंग ने दुनिया की पहली 146 इंच मॉड्यूलर MicroLED स्क्रीन लॉन्च की है। टीवी का नाम द वाल(The Wall) है। स्क्रीन को कई यूनिट से जोड़ कर और भी बड़ा किया जा सकता है। यही इसकी सबसे बड़ी खासियत है। सैंमसंग ने दावा किया है कि स्क्रीन को बढ़ाने से क्वालिटी में किसी भी तरह की कमी नहीं आएगी।

Acer Swift 7: एसर ने दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप एसर AKA Swift 7 लॉन्च कर दिया है। लैपटॉप 8.98 एमएम पतला है। कंपनी ने दावा किया है कि लैपटॉप को यूर्जस की सुविधाओं को देखते हुए डिजाइन किया गया है। यूजर्स कहीं भी इस लैपटॉप को अपने साथ आसानी से ले जा सकते हैं। Swift 7 का प्रोसेसर इंटेल आई7(Intel i7) पर रन करेगा। लैपटॉप में 4G LTE कनेक्शन दिया गया है। लैपटॉप की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 10 घंटों तक काम करेगी। बात करें स्टोरेज की तो Swift 7 में 256 जीबी का पीसीएलई एसएसडी स्टोरेज दिया गया है दो 8 जीबी एलपीडीडीआर3 मेमोरी के साथ काम करेगा। स्विफ्ट 7 में 14 इंच का फुल एचडी आईपीएस5 डिस्प्ले है। स्विफ्ट 7 में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास एनबीटी टच स्क्रीन और टचपैड दिया गया है।

G- Series: नवंबर 2017 में इंटेल (Intel) के एक ऐलान ने सबको हैरान कर दिया। दरअसल एक प्रोसेसर के लिए इंटल और एएमडी(AMD) ने आपस में हाथ मिला लिया। चिप 8th जनरेशन पर बेस्ड है और इसे G series नाम दिया गया है। चिपसेट 5 मॉडलों में उपलब्ध होगा। चिपसेट का NVIDIA के Max-Q डिजाइन वाले GPU से मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें: 

एंड्रॉयड गेम्स कर रहे हैं यूजर्स के TV देखने की आदतों को ट्रैक: रिपोर्ट

2017 के ये टॉप 3 टेलीविजन क्यों हैं 2018 के लिए परफेक्ट?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.