नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन में आए दिन हो रहे बदलावों के बीच बड़े स्क्रीन वाली टीवी में भी कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सराउंडिंग ऑडियो एक्सपीरियंस हो या शानदार रिजोल्यूशन बाजार में कई कंपनियां हैं जो अपने फीचर्स से ग्राहकों को तेजी से लुभा रहीं हैं। हम अपनी इस खबर के माध्यम से आपको कुछ शानदार टीवी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। तो चलिए जानतें हैं इन्हीं शानदार फीचर्स वाले ब्रांडेड टेलीविजन के बारे में

  1. एलजी ओएलईडी टीवी ई7: 65 इंच वाली टीवी को लुक्स और स्पेसिफिकेशन के आधार पर अगर रेटिंग दी जाए तो इसे 5 में से 4.5 प्वॉइंट मिलेंगे। डिवाइस को ग्लास फ्रेम में डिजाइन किया गया है। बाकी टीवी के मुकाबले में इसकी स्क्रीन काफी स्लिम है। टीवी में डॉल्बी एटम्स स्पीकर्स और 4k डॉल्बी विजन स्पोर्ट दिया गया है। टीवी में वाइड एंगल व्यू एक्सपीरियंस मिलता है और डिवाइस वेबओएस पर रन करती है। मॉडल की भारतीय बाजार में कीमत 5,84,990 रुपये है।
  2. सोनी ए1 टीवी: सोनी के ए1 टीवी का लुक शानदार है। इसकी स्लिम डिजाइन स्क्रीन को आकर्षक बनाती है। लुक और डिजाइन की बात करें तो इसे 5 में से 4 रेटिंग दी जा सकती है। टीवी का बेजल लेस डिस्प्ले वाइड एंगल व्यू देता है और इससे सब्जेक्ट पर फोकस बना रहता है। टीवी की खासियत इसका ऑडियो आउटपुट सिस्टम है। टीवी में स्पीकर्स इस तरह से छिपाए गए हैं कि पहली नजर में यूजर को लगेगा कि आवाज स्क्रीन के अंदर से आ रही है। टीवी की भारतीय बाजार में कीमत 4,64,900 रुपये है।
  3. सेमसंग द फ्रेम टीवी: टीवी को लुक और डिजाइन के आधार पर 5 में से 4 प्वॉइंट दिए जा सकते हैं। टीवी यूजर फ्रेंडली है। टीवी 65 इंच और 55 इंच के दो मॉडल में उपलब्ध है। 65 इंच वाली टीवी की कीमत 3,99,000 रुपये है जबकि 55 इंच वाली टीवी की कीमत 2,74,000 रुपये।

तो ये हैैं साल 2017 में पेश किए गए वो खास टीवी जिन्होंने अपने विशेष फीचर्स के जरिए यूजर्स को आकर्षित करने की भरसक कोशिश की। अगर आप भी अपने घर के लिए किसी शानदार टीवी को लेने का विचार बना रहे हैं तो आप इन तीनों आप्शन में से किसी एक के बारे में जरूर सोच सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021