Move to Jagran APP

Huawei P30 Lite प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानें कीमत और फीचर्स

Huawei P30 Lite प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है। इस स्मार्टफोन में भी Huawei P30 और Huawei P30 Pro की तरह ही ट्रिपल रियर कैमरा और किरीन 710 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 03:25 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 04:15 PM (IST)
Huawei P30 Lite प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानें कीमत और फीचर्स
Huawei P30 Lite प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने हाल ही में पेरिस में आयोजित इवेंट में अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Huawei P30 और Huawei P30 Pro लॉन्च किया है। इस सीरीज का एक और स्मार्टफोन Huawei P30 Lite भी प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है। इस स्मार्टफोन में भी Huawei P30 और Huawei P30 Pro की तरह ही ट्रिपल रियर कैमरा और किरीन 710 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। Huawei P30 सीरीज में भी अन्य चीनी स्मार्टफोन्स की तरह ही वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। कंपनी ने Huawei P30 और Huawei P30 Pro के लॉन्च इवेंट में Huawei P30 Lite के बारे में कोई चर्चा नहीं किया था।

loksabha election banner

Huawei P30 Lite को Huawei कनाडा के आधिकारिक Retailer की वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए लिस्ट किया गया है। इसे 27 मार्च से प्री-ऑर्डर किया जा रहा है। साथ ही, इस स्मार्टफोन को फिलीपिंस के आधिकारिक वेबसाइट पर भी प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को 4 अप्रैल से अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। फोन Midnight Black, Peacock Blue, और Pearl White कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत PHP 16,990 (Rs. 22,200) रखी गई है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स के बारे में

Huawei P30 Lite के फीचर्स

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.15 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1080X2312 पिक्सल दिया गया है। फोन में वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। फोन हाई सिलिकॉन 710 एसओसी चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। फोन दो रैम ऑप्शन्स 4GB/6GB में उपलब्ध है। फोन में 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 24 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसका सेकेंडरी सेंसर 8 मेगापिक्सल का दिया गया है जबकि इसका एक और कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन में 3,340 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन को चार्ज करने के लिए यूएसबी टाइप-ए (माइक्रो यूएसबी) पोर्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Apple Event में Apple Arcade, Apple TV+ और Apple Card हुए लॉन्च

Jio GigaFiber का ट्रिपल प्ले प्लान किया गया स्पॉट, जानें मिलने वाले बेनिफिट्स

Samsung ने भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च किया “मेक फॉर इंडिया” Galaxy ऐप स्टोर, 12 भाषाओं में मिलेंगे ऐप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.