मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हॉनर ने गेमिंग स्मार्टफोन हॉनर प्ले और हॉनर 9i लॉन्च कर दिया है। हॉनर के ये स्मार्टफोन, आसुस और शाओमी के प्रीमियम मिड रेंज के स्मार्टफोन को टक्कर देंगे। कंपनी का उदेश्य कम बजट में गेमिंग स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध कराना है। हॉनर प्ले में नॉच हुवावे P20 लाइट की तरह ही दिया गया है।

हॉनर प्ले स्पेसिफिकेशन्स

यह स्मार्टफोन किरीन 970 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। गेमिंग सपोर्ट और परफार्मेंस के लिए जीपीयू को टर्बो बूस्ट किया गया है। इसमें 6.3 इंच की फुल व्यू डिस्प्ले दी गई है, जिसकी स्क्रीन रेजोल्यूशन 2340 x 1080 है। स्मार्टफोन में साउंड क्वालिटी को इंप्रूव करने के लिए 7.1 चैनल वर्चुअल ऑडियो दिया गया है। इसका बेस मॉडल 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। जबकि प्रीमियम मॉडल 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।

कैमरे की बात करें तो हॉनर प्ले में डुअल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए भी 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 और EMUI 8.1 यूजर इंटरफेस पर काम करता है। कीमत की बात करें तो 4जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत करीब 20,500 रुपये है, जबकि 6जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत करीब 24,500 रुपये है। यह स्मार्टफोन 11 जून से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

हॉनर 9i के स्पेसिफिकेशन्स

यह स्मार्टफोन 5.84 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है, जिसकी स्क्रीन रेजोल्यूशन 2280 x 1080 है।। इसमें भी जीपीयू को गेमिंग के लिए टर्बो बूस्ड किया गया है। यह स्मार्टफोन भी 4जीबी और 6जीबी रैम वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। इंटरनल मेमोरी 64जीबी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 और EMUI 8.0 यूजर इंटरफेस पर काम करता है। पावर के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

वीवो V9 से होगा मुकाबला

वीवो V9 में 6.23 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस फुल व्यू डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इसमें 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह स्मार्टफोन ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 626 SoC प्रोसेसर पर रन करता है।

फोन में वर्टीकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। रियर कैमरा की मदद से एआई तकनीक का इस्तेमाल होगा। इसके साथ एचडीआर मोड भी उपलब्ध है। फ्रंट के फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है। पावर के लिए स्मार्टफोन में 3260 एमएएच की बैटरी लगी है।

यह भी पढ़ें :

80 मीटर गहरे पानी में भी काम करेगी लेनोवो की Watch X, Fitbit Versa से होगा मुकाबला

Whatsapp Pay के लिए करना होगा और इंतजार, RBI ने दिया सुरक्षा का हवाला

LG ने मिड रेंज में प्रीमियम फीचर्स के साथ लॉन्च किए तीन स्मार्टफोन, सैमसंग को मिलेगी चुनौती

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप