नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन और इलेक्ट्रनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने 5 जून को चीन में आयोजित एक इवेंट में स्मार्टफोन के अलावा स्मार्टवॉच Watch X लॉन्च किया है। वहीं स्मार्टवॉच बनाने वाली कंपनी फिटबिट ने एक बयान जारी करके कहा कि कंपनी ने 10 लाख स्मार्टवॉच बेचा है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस Versa  स्मार्टवॉच में 4 दिन का बैटरी बैकअप दिया गया है। यह स्मार्टवॉच अमेजन प्राइम यूजर्स के लिए फ्री शिपिंग के लिए उपलब्ध है

लेनोवो Watch X के फीचर्स

इस स्मार्टवॉच में 6 अलग-अलग सेंसर दिये गये हैं। इन सेंसर में गियरोस्कोपिक सेंसर, जियोमैट्रिक सेंसर, हार्ट रेट सेंसर, ब्लड प्रेशर सेंसर और ग्रेविटी सेंसर दिया गया है। इस स्मार्टवॉच में 600 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसका स्टैंडबाई टाइम 45 दिनों का है। यह पूरी तरह से वॉटर रेसिस्टेंट है जो 80 मीटर गहरे पानी में भी काम करता है।  यह स्मार्टवॉच दो अलग वेरिएंट Watch X और Watch X Explorer Edition में उपलब्ध है। एक्सप्लोरर एडीशन में मेटलिक बेल्ट और राउंट डायल दिया गया है। यह स्मार्टवॉच पूरी तरह से वाटरप्रूफ है।

Fitbit Versa के फीचर्स

यह स्मार्टवॉच यूजर्स के पूरे दिन की एक्टिविटी, 24X7 हार्ट रेट आदि मॉनिटर करता है। इसके अलावा इसमें चार दिन का बैटरी बैकअप दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में 300 से ज्यादा गाने स्टोर किये जा सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में गाने डाउनलोड भी किये जा सकते हैं। साथ ही इसमें 15 से ज्यादा एक्सरसाईज मोड दिया गया है, जिसमें रन और स्विम मोड शामिल है। इस स्मार्टवॉच को स्मार्टफोन से कनेक्ट करके वर्क-आउट को रिकार्ड किया जा सकेगा। इसके अलावा जीपीएस के द्वारा रियल टाइम पेस और डिस्टेंस भी रिकार्ड किया जा सकता है। यूजर्स अपने पसंदीदा एप्स को इस स्मार्टवॉच के स्क्रीन पर अरेंज कर सकते हैं। यह स्मार्टवॉच एंड्रॉयड ओएस को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें:

HTC Desire 12 और Desire 12+ भारत में लॉन्च, Moto G6 से होगा सीधा मुकाबला

UIDAI के इस कदम से डिजिटल वॉलेट कंपनियों को लगा झटका, ई-केवाईसी करना होगा मुश्किल

फेसबुक ने माना, चीनी कंपनियों से साझा करता है डाटा

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस