नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Asus Zenfone 6 स्मार्टफोन स्पेन में एक प्रेस इवेंट के दौरान लॉन्च किया जा चुका है। Asus Zenfone 6 कंपनी के पिछले साल आए स्मार्टफोन Zenfone 5Z का सक्सेसर कहा जा सकता है। Asus ZenFone 6 रोटेटिंग कैमरा के साथ आया कंपनी का पहला स्मार्टफोन है। फोन से बेजल कम करने और फुल स्क्रीन के लिए कंपनी ने फ्लिपिंग कैमरा का इस्तेमाल किया है। फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो आम तौर पर फोन के रियर पर रहता है, लेकिन सेल्फी शूटर के इस्तेमाल के लिए रोटेट होकर फ्रंट में आ जाता है। Asus ने इस मामले में Samsung को फॉलो किया है। Samsung ने पिछले महीने A80 में रोटेटिंग कैमरा उपलब्ध करवाया था।

Asus Zenfone 6 का रोटेटिंग कैमरा बहुत सिंपल तरीके से काम करता है। इसी के साथ Asus यूजर्स कैमरा के रोटेशन को कंट्रोल भी कर सकते हैं। यूजर्स कैमरा को किसी भी एंगल पर रोक कर पिक्चर्स क्लिक कर सकते हैं। कंपनी ने फॉल-प्रोटेक्शन कैमरा मॉड्यूल भी एड किया है। इसमें अगर फोन में एकदम से कोई मूवमेंट होगी, तो कैमरा अपने-आप अपनी बेस पोजीशन में चला जाएगा। Asus ZenFone 6 में फुल स्क्रीन को कोर्निंग गोरिला ग्लास 6 से कवर किया गया है और बैक पर 3D कर्व्ड ग्लास दिया गया है।

Asus ZenFone 6 कीमत: Asus ZenFone 6 के 6GB + 64GB वैरिएंट की कीमत EUR 499 यानि की करीब Rs. 39,100 है। इससे ऊपर के वैरिएंट 6GB + 128GB की कीमत EUR 559 यानि की करीब Rs. 43,800 है और सबसे टॉप वैरिएंट 8GB + 256GB की कीमत EUR 599 यानि की Rs. 47,000 है। फोन Asus eShop पर उपलब्ध है और मई 25 से इसकी शिपिंग शुरू होगी। यह फोन भारत में कब आएगा फिलहाल इसके बारे में कुछ कहा नहीं गया है। Asus ने बताया है की फोन मिडनाइट ब्लैक और ट्वाइलाइट सिल्वर कलर में आएगा।

Asus ZenFone 6 स्पेसिफिकेशन्स: ड्यूल सिम Asus ZenFone 6 कंपनी के Zen UI 6 के साथ Android Pie पर रन करता है। कंपनी ने कहा है की फोन को Android Q और Android R का अपग्रेड मिलेगा। कंपनी Android बीटा प्रोग्राम के साथ भी जुडी है। फोन में 6.4 इंच फुल HD+ IPS स्क्रीन दी गई है। Zenfone 6 में ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC के साथ 8GB रैम और Adreno 640 GPU दिया गया है।

Sony के स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए Amazon एक बेहतर विकल्प है। अगर आप भी नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Sony आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।  इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

फोटोग्राफी के मामले में, फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP का प्राइमरी शूटर और ड्यूल LED फ्लैश के साथ 13MP का सेकेंडरी अल्ट्रा-वाईड-एंगल कैमरा दिया गया है। Asus ZenFone 6 में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी के साथ क्विक चार्ज 4.0 दिया गया है। फोन में 256GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

अगर आप Asus के स्मार्टफोन्स खरीदने के इच्छुक हैं तो Amazon पर कई ऑफर्स के साथ हैंडसेट खरीदने का मौका उपलब्ध कराता है। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

यह भी पढ़ें: 

Flipkart Big Shopping Days सेल का तीसरा दिन, स्मार्टफोन्स से लैपटॉप तक मिल रहा ₹45,000 तक का ऑफर

48MP कैमरा के साथ Xiaomi Redmi Note 7S भारत में 20 मई को होगा लॉन्च

Vodafone लेकर आया Rs 16 का Filmy Recharge डाटा प्लान, पढ़ें डिटेल्स

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस