नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon ने अपने Echo लाइनअप का नया प्रोडक्ट Echo Show 5 लॉन्च किया है। फिलहाल इस डिवाइस को कुछ ही देशों में उपलब्ध कराया गया है। वहीं, भारत में इस डिवाइस को जुलाई महीने में उपलब्ध कराया जाएगा। इसे चारकोल और सैंडस्टोन कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। इसकी कीमत 8,999 रुपये है। Echo Show 5 को आज से Amazon से प्रीऑर्डर किया जा सकेगा। इससे पहले Echo Show को भारत में लॉन्च किया गया था। इसकी कीमत 22,999 रुपये है।

Amazon Echo Show 5 के फीचर्स: दिखने में यह डिवाइस बिल्कुल 10 इंच वाले मॉडल की तरह है। इसमें 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। वीडियो कॉलिंग के लिए इस डिवाइस में HD रैमपा मौजूद है। फोन में बिल्ट इन कैमरा शटर भी दिया गया है। अगर कैमरा इस्तेमाल नहीं किया जात है तो डिवाइस कैमरा को कवर कर लेता है। इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत Amazon Alexa है। Alexa के जरिए यूजर्स Amazon Prime से किसी भी वीडियो को प्ले करने के लिए कह सकते हैं। साथ ही Alexa से आप अपने फेसबुक अकाउंट की फोटोज को देख पाएंगे। इसमें Amazon सिल्क और मोजिला फायरफॉक्स जैसे बिल्ट इन ब्राउजर्स भी दिये गए हैं।

Amazon Echo Show को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो आप Amazon पर जा सकते हैं। इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Alexa सनराइज अलार्म: इसमें एक नया फीचर भी जोड़ा गया है। इसका नाम Alexa सनराइज अलार्म है। इस फीचर के जरिए अलार्म ऑफ होन से पहले डिस्प्ले की ब्राइटनेस बढ़ जाएगी जिससे सनराइज एनिमेशन जैसा दिखाई देगा।

Amazon Echo Show के फीचर्स: यह फैब्रिक डिजाइन के साथ आते हैं। साथ ही इसमें 10 इंच की एचडी रेजोल्यूशन स्क्रीन दी गई है। यह यह एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इससे वीडियो कॉलिंग, होम सर्वेलेंस जैसे काम भी किए जा सकते हैं। Amazon Echo Show में डॉल्बी-ट्यून स्पीकर सिस्टम मौजूद है। इसमें ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी समेत स्मार्ट होम फंक्शनलिटी भी दी गई है। इस डिवाइश में 8 माइक्रोफोन मौजूद हैं जो वॉयस और वीडियो कॉल के दौरान साउंड को कैप्चर करता है। वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसका इस्तेमाल वीडियोज देखने, फेसबुक पर फोटोज, मूवी ट्रेलर आदि के लिए भी किया जा सकता है।

Amazon Echo Show को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो आप Amazon पर जा सकते हैं। इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Meizu 16Xs आज चीन में किया जाएगा लॉन्च, ऑनलाइन लीक हुए कैमरा सैम्पल्स

Nokia 9 PureView भारत में 6 जून को हो सकता है लॉन्च, 5 रियर कैमरा से है लैस

Oppo Reno 10X Zoom बनाम OnePlus 7 Pro: जानें कौन है फ्लैगशिप सेगमेंट का बादशाह

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप