Move to Jagran APP

X हैंडल पर आया ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

X handle audio and video calls सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है। जैसे ही आप एक्स हैंडल के लिए ऐप को खोलेंगे आपको Audio and Video calls are here का मैसेज स्क्रीन पर दिखाई देगा। जी हां इसका मतलब हुआ कि अब आप एक्स हैंडल पर ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaThu, 26 Oct 2023 09:03 AM (IST)
X हैंडल पर आया ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम
X हैंडल पर आया ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का नया फीचर, ऐसे करता है काम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है। जैसे ही आप एक्स हैंडल के लिए ऐप को खोलेंगे आपको Audio and Video calls are here का मैसेज स्क्रीन पर दिखाई देगा।

कंपनी सीईओ ने शेयर किया नया पोस्ट

एक्स पर यूजर्स अब ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं। बता दें, एक्स हैंडल की सीईओ Linda Yaccarino ने प्लेटफॉर्म पर लाए जाने वाले इस फीचर को लेकर पहले ही जानकारी दे दी थी। इसके साथ ही कंपनी के मालिक एलन मस्क ने भी इस फीचर को लाए जाने की बात कही थी।

— Linda Yaccarino (@lindayaX) October 26, 2023

मालूम हो कि एक्स को एक ऐसा ऐप बनाया जा रहा है, जहां यूजर्स को सभी तरह की सुविधाएं मिलें। यही वजह है कि एक्स हैंडल पर यूजर्स के लिए नए फीचर्स को जोड़ा जा रहा है।

एक्स हैंडल का नया कॉलिंग फीचर कैसे करेगा काम

दरअसल, यहां बताना जरूरी है कि एक्स हैंडल का नया ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर बाय डिफॉल्ट ऑन रहेगा। यानी वे यूजर्स जो नहीं चाहते कि एक्स हैंडल पर उन्हें दूसरे यूजर्स के कॉल आए उन्हें इस फीचर को खुद डिसेबल करना होगा।

ऐप सेटिंग पर यूजर्स को Enable audio and video calling का ऑप्शन नजर आएगा। इस ऑप्शन के टोगल को इनेबल और डिसेबल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः Israel Hamas War: युद्ध के बीच Elon Musk के X हैंडल पर लटकी तलवार, भ्रामक जानकारियों को लेकर पड़ी EU से फटकार

कॉलिंग फीचर का पूरा कंट्रोल आपके हाथ में

इस फीचर पर यूजर का पूरा कंट्रोल रहेगा। यानी एक्स हैंडल पर ऐप यूजर यह तय कर सकता है कि उसे कौन-से यूजर्स कॉल कर सकते हैं।

यूजर को कॉलिंग के लिए people in your address book, people you follow, verified users ऑप्शन नजर आएंगे। यूजर फीचर को इनेबल रखने के साथ किसी भी ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकता  है।