नई दिल्ली (टेक डेस्क)। लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने कुछ समय पहले ही डेस्कटॉप यूजर्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड पेश किया था। यह पहले केवल शेयर किए गए वीडियो के साथ ही काम करता था। लेकिन अब यह Facebook, YouTube और Instagram के वीडियोज के साथ भी काम करेगा। WhatsApp ने अपने लेटेस्ट अपडेट 0.3.2041 में अपने वेब प्लेटफॉर्म पर इन सभी की वीडियो देखने का सपोर्ट जोड़ दिया है।

WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि WhatsApp पर अब Facebook, YouTube और Instagram की वीडियोज देखी जा सकेंगी। इसके लिए यूजर्स को इन वीडियोज को डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी। वहीं, इस अपडेट को यूजर्स को इंस्टॉल करने की भी जरुरत नहीं होगी। जब भी यूजर WhatsApp वेब ओपन करेगा, उस समय अगर यह नया अपडेट मौजूद हुआ तो यह ऑटोमेटिकली ही इंस्टॉल हो जाएगा। अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपके WhatsApp वेब पर यह वर्जन इंस्टॉल्ड है या नहीं तो इसके लिए आपको WhatsApp Web पर जाकर Settings में जाना होगा। इसके बाद Help पर क्लिक करना होगा।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को वीडियो लिंक पर क्लिक करना होगा। यह वीडियो WhatsApp वेब में ही प्ले होने लगेगी। इस अपडेट को सभी यूजर्स के पास रोलआउट होने में समय लगेगा। इस अपडेट में सिक्योरिटी फिक्स भी किए जाएंगे।

WhatsApp PIP मोड:

WhatsApp के पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर की मदद से यूजर्स WhatsApp पर भेजी गई Youtube वीडियोज को ऐप में ही देख पाएंगे। आपको बता दें कि इस फीचर के जरिए केवल YouTube ही नहीं बल्कि Instagram और Facebook की वीडियो भी देखी जा सकेगी। WhatsApp के 2.18.280 वर्जन को गूगल प्ले स्टोर के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Redmi Go स्मार्टफोन से उठा पर्दा, 3000mAh बैटरी और Android Go से है लैस

TRAI अब आपको देगी बिना सेट-टॉप बॉक्स बदले DTH बदलने की आजादी

JioRail ऐप से तत्काल टिकट चंद सेकेंड्स में कर सकेंगे बुक, जानें कैसे करेगा काम 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस