नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने Redmi को अलग कर सब-ब्रांड बना दिया है। इसके तहत एक नया स्मार्टफोन Redmi Go पेश किया गया है। इस फोन की खासियत यह है कि यह फोन गूगल के एंड्रॉइड गो प्लेटफॉर्म पर काम करता है। कंपनी ने इस फोन की सभी स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल पूरी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कुछ फीचर्स से पर्दा उठा दिया गया है। इस फोन को कब लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत क्या होगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। इस फोन को पेश करने की जानकारी भी कंपनी ने ट्वीट कर दी है।

Redmi Go के फीचर्स:

Xiaomi ने ट्वीट कर बताया है कि Redmi Go में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस होगा। खबरों के मुताबिक फोन में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 3000 एमएएच बैटरी दी जाएगी। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। साथ ही सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा। यह फोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करेगा। यह फोन एंड्रॉइड गो के तहत पेश किया गया है। आपको बता दें कि यह कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो फोन होगा।

कंपनी ने ट्विटर पर जो तस्वीर शेयर की है उससे पता चलता है कि Redmi Go को ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Redmi Go के संभावित फीचर्स:

जर्मन वेबसाइट WinFuture की रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Go 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज से लैस होगा। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकेगा। साथ ही फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर भी दिया जाएगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल-सिम सपोर्ट, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और 4जी एलटीई जैसे फीचर्स होने की उम्मीद है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Go की कीमत 80 यूरो यानी करीब 6,500 रुपये होगी। इसकी सेल फरवरी में यूरोप में शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Vivo V15 Pro आ सकता है ट्रिपल रियर और पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ

Gmail अपडेट: Smart Compose से offline Mode तक ये 3 नए फीचर्स यूजर्स के आएंगे बेहद काम

Honor View 20 Hole-Punch सेल्फी कैमरा के साथ 35999 रु शुरुआती कीमत में लॉन्च 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस