Move to Jagran APP

वॉट्सऐप पर जल्द आ रहा नया फीचर, ग्रुप एडमिन को मिलेगी ज्यादा पॉवर

ग्रुप एडमिन यह तय करने में सक्षम होंगे कि मेंबर ग्रुप में क्या और कैसे काम कर सकेंगे। इस नए ऑप्शन के आने के बाद अगर कोई यूजर वॉट्सऐप ग्रुप ज्वाइन करने की कोशिश करेगा तो उसे एडमिन का अप्रूवल लेना पड़ेगा। (जागरण फोटो)

By AgencyEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Sat, 11 Mar 2023 06:39 PM (IST)Updated: Sat, 11 Mar 2023 06:39 PM (IST)
वॉट्सऐप पर जल्द आ रहा नया फीचर, ग्रुप एडमिन को मिलेगी ज्यादा पॉवर
WhatsApp rolling out approve new participants feature to beta testers

नई दिल्ली, एजेंसी। वॉट्सऐप बहुत जल्द एंड्रॉइड और आईओएस पर कुछ बीटा टेस्टर के लिए ग्रुप्स सेटिंग्स में एक नया फीचर को एड करने वाला है। WABetaInfo के अनुसार इस नए फीचर के आने के बाद, ग्रुप एडमिन यह तय करने में सक्षम होंगे कि मेंबर ग्रुप में क्या और कैसे काम कर सकेंगे। इस नए ऑप्शन के आने के बाद अगर कोई यूजर वॉट्सऐप ग्रुप ज्वाइन करने की कोशिश करेगा तो, उसे एडमिन का अप्रूवल लेना पड़ेगा।

loksabha election banner

ग्रुप एडमिन के पास होंगे ज्यादा ऑप्शन

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस नए फीचर के आने के बाद ग्रुप एडमिन के पास अब पहले से ज्यादा ऑप्शन होंगे। ग्रुप में शामिल होने वाले मेंबर को टॉगल करके, ग्रुप एडमिन उसे एक्सेप्ट या रिजेक्ट करने में सक्षम होंगे, भले ही उन्होंने ग्रुप इनविटेशन लिंक का इस्तेमाल किया हो। इसके अलावा, ग्रुप एडमिन ग्रुप में जुड़ने वाले यूजर की संख्या सेट कर पाएंगे जो ग्रुप ज्वाइन करना चाहते हैं। यह फीचर आने वाले हफ्तों में और भी अधिक बीटा टेस्टर्स के लिए शुरू हो जाएगी।

जल्द आयेगा वॉट्सऐप एक्सपायरिंग ग्रुप फीचर

कुछ खास त्यौहार पर हम कुछ वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर उसे ऐसे ही छोड़ देते हैं, ऐसे में वॉट्सऐप ग्रुप ऐसे ही खाली पड़ा रहता है। एक्सपायरिंग ग्रुप्स फीचर यूजर्स को उन ग्रुप्स के लिए एक्सपायरी डेट सेलेक्ट करने की अनुमति देगा, जिस ग्रुप में उन्हें ऐड किया गया था। यह फीचर यूजर को सेट किये एक्सपायरी डेट को हटाने की भी सुविधा देगी।

WhatsApp पर जल्द मिलेंगे ये नए अपडेट

फीचर ट्रैकर WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप एक नए टेक्स्ट एडिटर फीचर पर काम कर रहा है, जो ड्राइंग टूल में नए फॉन्ट और टेक्स्ट फॉर्मेटिंग लाएगा। इसके अलावा यूजर टेक्स्ट बैकग्राउंड का रंग भी बदल सकेंगे। इसके साथ ही बहुत जल्द वॉट्सऐप पर हमें कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज जैसे नए फॉन्ट मिल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.