Move to Jagran APP

WhatsApp पर जल्द आ रहा कमाल का फीचर, टेक्स्ट एडिट के साथ मिलेंगे ढेरों नए फॉन्ट

फीचर ट्रैकर WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसारवॉट्सऐप एक नए टेक्स्ट एडिटर फीचर पर काम कर रहा है जो ड्राइंग टूल में नए फॉन्ट और टेक्स्ट फॉर्मेटिंग लाएगा। इसके साथ ही अब यूजर ग्रुप चैट की एक्सपायरी डेट को चुन सकते हैं।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Thu, 09 Mar 2023 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2023 05:18 PM (IST)
WhatsApp पर जल्द आ रहा कमाल का फीचर, टेक्स्ट एडिट के साथ मिलेंगे ढेरों नए फॉन्ट
WhatsApp new text editor Feature (जागरण फाइल फोटो )

नई दिल्ली, टेक डेस्क. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp अपने कई फीचर्स पर काम कर रहा है। आईओएस के लिए व्हाट्सएप बीटा को अपने ड्राइंग टूल के लिए एक नया टेक्स्ट एडिटर मिला है। ऐप आईओएस बीटा के लिए अपने ड्राइंग टूल के लिए एक नए टेक्स्ट एडिटर पर काम कर रहा है।

prime article banner

रिपोर्ट की मानें तो मेटा इंस्टाग्राम-स्टाइल वन-क्लिक फॉन्ट चेंजर को भी वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म पर ला रहा है। इस नए फीचर के आने के बाद यूजर सिर्फ एक टैप से अलग-अलग फॉन्ट के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं।

WhatsApp पर मिलेंगे कई नए फॉन्ट्स

वॉट्सऐप ने आईओएस के लिए वर्जन 2.23.5.72 के साथ नया बीटा जारी किया। यह वॉट्सऐप के बिल्ट-इन ड्राइंग टूल में एक नया टेक्स्ट एडिटर फीचर को ऐड किया है। हालांकि पहले फॉन्ट बदलना संभव था, नया अपडेट इसे यूजर के लिए और अधिक सुविधाजनक बनाता है।

जब आप वॉट्सऐप स्टेटस में ड्राइंग टूल को ऊपर खींचते हैं, तो आपको कीबोर्ड के ऊपर एक क्लिक में फॉन्ट चेंज बटन दिखाई देंगे। यह इंटरफ़ेस वैसा ही है जैसा हमारे पास पहले से Instagram पर है। WABetaInfo के अनुसार, फीचर के रोल आउट होने पर हमें कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज जैसे नए फॉन्ट मिल सकते हैं।

बैकग्राउंड कलर बदलना होगा आसान

फीचर ट्रैकर WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप एक नए टेक्स्ट एडिटर फीचर पर काम कर रहा है, जो ड्राइंग टूल में नए फॉन्ट और टेक्स्ट फॉर्मेटिंग लाएगा। इसने कीबोर्ड पर उपलब्ध ऑप्शन को टैप करके फॉन्ट का चयन करना आसान बना दिया है। इसके अलावा यूजर टेक्स्ट बैकग्राउंड का रंग भी बदल सकेंगे। इस नए अपडेट से यूजर्स को इमेज, वीडियो और जीआईएफ के भीतर अपने टेक्स्ट को फॉर्मेट करने का पूरा कंट्रोल मिलेगा। 

अब ग्रुप की एक्सपायरी डेट भी कर पाएंगे सेट

इस साल जनवरी में कंपनी ने यह जानकारी दी थी कि वॉट्सऐप आईओएस बीटा के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को ग्रुप्स के लिए एक्पायरी डेट सेट करने की अनुमति देगा। यूजर अपने हिसाब से ग्रुप चैट की एक्सपायरी डेट को चुन सकते हैं। एक्सपायरी डेट को रिमूव करने के साथ-साथ रिसेट किया जा सकता है। ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध हैं और आने वाले दिनों में इसे यूजर के लिए रोल आउट किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.