Move to Jagran APP

Telegram पर ऐड हुए ये दमदार फीचर, नए इमोजी के साथ मिलेगा नया पावर सेविंग मोड

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने हाल ही में एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें कई जबरदस्त फीचर को ऐड किया गया है। इस नए अपडेट में एक नया पावर सेविंग मोड प्लेबैक स्पीड कंट्रोल जैसे कई फीचर ऐड किये गए हैं।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiFri, 10 Mar 2023 01:34 PM (IST)
Telegram पर ऐड हुए ये दमदार फीचर, नए इमोजी के साथ मिलेगा नया पावर सेविंग मोड
Telegram has released its new update (जागरण फोटो )

नई दिल्ली, टेक डेस्क. पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम (Telegram) ने अपना नया अपडेट जारी किया है जो कई नए फीचर के साथ आता है। नए अपडेट में नया पावर-सेविंग मोड, प्लेबैक स्पीड ऑप्शन जैसे कई जबरदस्त फीचर ऐड किये गए हैं। आइये जानते हैं की टेलीग्राम ने अपने नए अपडेट में किन खास फीचर्स को ऐड किया है।

नया पॉवर सेविंग मोड

नए अपडेट के साथ टेलीग्राम ने अपने पावर सेविंग मोड में सुधार किया है। अपडेट के बाद, आपकी बैटरी के एक निश्चित प्रतिशत तक पहुंचने पर पावर सेविंग मोड को ऑटोमैटिक सेट किया जा सकता है। आप Setting > Power Saving में पावर सेविंग मोड को टॉगल कर सकते हैं या ऑटोप्ले, एनिमेशन और इफेक्ट के लिए अलग-अलग सेटिंग्स को ट्वीक कर सकते हैं।

प्लेबैक स्पीड

टेलीग्राम यूजर वीडियो, पॉडकास्ट, आवाज और वीडियो मैसेज की प्लेबैक स्पीड को बदलने में सक्षम हैं। अब आप 0.2x–2.5x के बीच किसी भी स्पीड को चुनने के लिए 2x बटन दबाकर प्लेबैक स्पीड को कंट्रोल कर सकते हैं।

ऑटो-सेंड इनवाइट लिंक

टेलीग्राम यूजर यह कंट्रोल कर सकते हैं कि किसे उन्हें ग्रुप में जोड़ने की अनुमति है या नहीं। यदि आप इसे बैन करने वाले किसी व्यक्ति को इनवाइट कर रहे हैं, तो अब आप उन्हें एक मैसेज के रूप में तुरंत एक इनविटेशन लिंक भेज सकते हैं।

नए एनिमेटेड इमोजी

नए टेलीग्राम अपडेट (Telegram New Update) में कस्टम इमोजी के 10 नए पैक भी शामिल हैं। हालांकि, यह फीचर केवल टेलीग्राम प्रीमियम यूजर के लिए उपलब्ध है। नए एनिमेटेड इमोजी के साथ, अपडेट इमोजी का एक नया इंटरैक्टिव वर्जन भी लाया है। अब आप उन्हें 1-ऑन-1 चैट में किसी को भी भेज सकते हैं। इन इमोजी को हर कोई रिएक्शन के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकता है।