Move to Jagran APP

Instagram के फालतू मैसेज और नोटिफिकेशन से हैं परेशान! Quiet Mode फीचर का ऐसे करें इस्तेमाल

Instagram Quiet Mode Feature अगर आप इंस्टाग्राम पर आने वाले नोटिफिकेशन और मैसेज से परेशान हैं तो आपके लिए एक फीचर काफी मददगार साबित हो सकता है। इंस्टाग्राम का Quiet Mode फीचर आपको हर तरह के नोटिफिकेशन से ब्रेक देगा। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sun, 26 Mar 2023 09:14 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 09:14 PM (IST)
Instagram के फालतू मैसेज और नोटिफिकेशन से हैं परेशान! Quiet Mode फीचर का ऐसे करें इस्तेमाल
Step to turn on Quiet Mode on Instagram Know in Hindi

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टाग्राम का इस्तेमाल हर दिन लाखों लोग करते हैं, और प्लेटफॉर्म पर कई फॉलोअर्स और दोस्तों को इकट्ठा करना आसान है। इंस्टाग्राम यूजर को बेहतर अनुभव देने के लिए लगातार नए फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ता रहता है।

loksabha election banner

इंस्टाग्राम पर एक ऐसा ही फीचर है -क्विट मोड जो यूजर्स की एक्टिविटी स्टेटस (Activity Status) को अपडेट करता है और उनके नोटिफिकेशन को बंद कर देता है। आइए आपको बताते हैं कि Quiet Mode फीचर का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

क्या है Instagram का Quiet Mode फीचर

अगर आपको भी इंस्टाग्राम पर फालतू के नोटिफिकेशन और मैसेज आते हैं और आप इससे परेशान हो गए हैं तो अब आपको परेशान होने कि जरूरत नहीं है। इंस्टाग्राम ने ऐसे फालतू नोटिफिकेशन से बचने के लिए 'Quiet Mode' फीचर पेश किया है। इस फीचर के चालू होने पर, आपकी एक्टिविटी स्टेटस अपडेट हो जाएगी और आपकी नोटफिकेशन रोक दी जाएंगी। जब भी कोई यूजर आपको मैसेज भेजता है, उसे एक ऑटोरेप्लाई भेजा जाएगा जिसमें बताया जाएगा कि आपको उनके DM के बारे में नोटिफाई नहीं किया गया है।

Quiet Mode फीचर ऐसे करें चेक

जब तक हम इस आर्टिकल को लिख रहे हैं, Quiet Mode अभी तक सभी जगहों पर उपलब्ध नहीं कराया गया है, इसलिए यदि आप इसे एक्सेस नहीं कर सकते हैं, तो आपको इसे और देशों में रोल आउट होने तक इंतजार करना होगा। कंपनी ने अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है की इसे किन देशों में रोल-आउट किया गया है।

Instagram पर Quiet Mode ऐसे करें चालू

  1. अपने फोन में इंस्टाग्राम खोलें।
  2. अपनी प्रोफ़ाइल पर जाने के लिए अपनी प्रोफ़ाइल इमेज पर टैप करें।
  3. टॉप कोने में तीन डॉट को टैप करें, फिर 'Setting' पर क्लिक करें।
  4. 'Quiet Mode' पर क्लिक करें, फिर इसे चालू करने के लिए स्विच को टॉगल करें।
  5. 'Quiet Mode' को बंद करने के लिए बस स्विच को फिर से टॉगल करें।
  6. साइलेंट मोड का इस्तेमाल 12 घंटे तक किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.