Move to Jagran APP

LokSabha Elections 2019: Reliance Jio ने लॉन्च की Jio News ऐप, जानें क्या है खास

LokSabha Elections 2019 में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए Reliance Jio ने Jio News उपलब्ध करा दिया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 06:36 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 06:39 PM (IST)
LokSabha Elections 2019: Reliance Jio ने लॉन्च की Jio News ऐप, जानें क्या है खास
LokSabha Elections 2019: Reliance Jio ने लॉन्च की Jio News ऐप, जानें क्या है खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चुनावी सीजन में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए Reliance Jio ने Jio News उपलब्ध करा दिया है। Jio News एग्रीगेटर है जो वेब पर आधारित न्यूज सेवा है। यह ऐप Android और iOS दोनों पर उपलब्ध है। जियो ने मोबाइल एप्लिकेशन के साथ-साथ अब वेब-आधारित सर्विस (www.jionews.com) के रूप में जियोन्यूज नाम से डिजिटल प्रोडक्ट लॉन्च किया है।

loksabha election banner

12 भारतीय भाषों को करेगी सपोर्ट: जियोन्यूज की शुरूआत ऐसे समय में की गई है जब देश लोकसभा और विधानसभा चुनाव 2019, आईपीएल 2019, क्रिकेट विश्व कप 2019 और भारत और दुनिया भर में अन्य प्रमुख आयोजनों के बारे में ताजा जानकारियां प्राप्त करने के लिए हर पल उत्सुक है। ऐसे में यूजर्स सफर के दौरान भी हर घटना की ताजा जानकारी ताजा खबर के तौर पर जियोन्यूज पर प्राप्त कर सकेंगे। Jio News 12 भारतीय भाषों को सपोर्ट करती है। यह 150 लाइव न्यूज चैनल्स, 800 मैगजीन्स, 250 से अधिक न्यूजपेपर्स और कई ऑनलाइन ब्लोग्स के जरिये अपने यूजर्स को न्यूज अपडेट्स देगी। इस प्रकतिया के लिए यह सबसे जरुरी और सही कंटेंट यूजर्स को उपलब्ध करवाने के लिए AI और Machine Learning का प्रयोग करेगी।

Jio News हिंदी, बंगाली, गुजरती, मराठी, पंजाबी, तमिल, उर्दू समेत कई भाषों में न्यूज उपलब्ध करवाएगी। कंपनी का दावा है की Jio यूजर्स अपने होमपेज को अपनी पसंद अनुसार कस्टमाइज भी कर सकते हैं। यूजर्स राजनीति, खेल, मनोरंजन, व्यवसाय, प्रौद्योगिकी, जीवनशैली, फैशन, करियर, स्वास्थ्य, ज्योतिष, वित्तीय और कई अन्य क्षेत्रों से अपनी रुचि के क्षेत्रों को चुनकर अपने होमपेज को पूरी तरह से कस्टमाइज कर सकते हैं।

देख पाएंगे 150 लाइव TV: चैनल्सटेक्स्ट फ्रॉम में कंटेंट उपलब्ध करवाने के अलावा Jio News 150 लाइव TV चैनल्स को भी ऑफर करेगा। यह बॉलीवुड, फैशन, स्वास्थ्य, मोटर वाहन, प्रौद्योगिकी, खेल समेत कई क्षेत्रों की ट्रेंडिंग वीडियोज भी दिखाएगा।

होमपेज को करें कस्टमाइज: जियोन्यूज, जियो एक्सप्रेस न्यूज, जियोमैग्स और जियो न्यूजपेपर की एक कंसोलीडेटेड पेशकश करता है और इसके साथ ही लाइव टीवी और वीडियो की एडीशनल पेशकश की गई है। इन एप्स के सभी मौजूदा उपयोगकर्ताओं को जियोन्यूज में माइग्रेट किया जाएगा और वे जियोन्यूज के साथ कंटेंट का उपभोग करना जारी रख सकते हैं। जियो यूजर्स के लिए Jio News ऐप के सभी फीचर्स का प्रीमियम एक्सेस होगा। नॉन-जियो यूजर्स ट्रायल अवधि के दौरान केवल इसे लॉग इन करके ऐप में सभी फीचर्स और सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

5G Phones in India: क्या आप है फ्यूचर के लिए तैयार, जानें आने वाले 5G फोन्स के बारे में

Fortnite Battle Royale के लिए जारी हुआ v8.30 अपडेट, मिलेंगे नए चैलेंज

अब अपनी राशि के हिसाब से करें ऑनलाइन शॉपिंग, Amazon तैयार करेगा आपकी शॉपिंग लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.