Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 10 To 16 October 2022: इस सप्ताह इन राशियों का चमकेगा भाग्य , जानिए अन्य साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 10 To 16 October 2022 ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन से 12 राशियों के जीवन में शुभ या अशुभ फल पड़ता है। अक्टूबर माह के तीसरे सप्ताह भी कई राशियों के लिए अच्छा तो कई राशियों के लिए चुनौतीभरा हो सकता है।

By Shivani SinghEdited By: Published: Sat, 08 Oct 2022 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 10 Oct 2022 07:54 AM (IST)
Weekly Horoscope 10 To 16 October 2022: जानिए अक्टूबर माह का साप्ताहिक राशिफल

नई दिल्ली, Weekly Horoscope 10 To 16 October 2022: अक्टूबर माह का तीसरा सप्ताह कई राशियों के लिए अच्छा जाने वाला है। 10 अक्टूबर से शुरू हुआ ये सप्ताह 16 अक्टूबर को रविवार के साथ समाप्त होगा। इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति में बदलाव के कारण कई राशियों को नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है या फिर लंबे समय से ढूंढ रहे लोगों को नई नौकरी मिल सकती है। मौसम के बदलाव केकारण कई राशियों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। आइए जानते है पंडित जगन्नाथ गुरुजी से कैसा रहेगा अक्टूबर माह का ये सप्ताह।

loksabha election banner

मेष राशि

आप इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य का अतिरिक्त ध्यान रखने पर विचार कर सकते हैं क्योंकि कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं आपकी जीवनशैली को प्रभावित कर सकती हैं। हालांकि समस्याएँ उतनी गंभीर नहीं होंगी, फिर भी यह आपके भौतिक शरीर पर भारी पड़ सकती हैं, जिससे आप पूरे दिन असहज महसूस करेंगे।

आर्थिक रूप से इस सप्ताह आपका जीवन फलदायी होने के बजाय स्थिर रहेगा। बचत और खर्च दोनों का औसत स्तर पर रहने का अनुमान है। हालांकि शुक्र का सुझाव है कि आपका साथी या जीवनसाथी वित्तीय लाभ ला सकता है, अंततः आपके परिवार के नकद लाभ में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि

इस सप्ताह स्वादिष्ट भोजन करना आपको फिर से हमेशा की तरह आकर्षित कर सकता है लेकिन इससे आपको पेट दर्द और एसिडिटी जैसे कई छोटे स्वास्थ्य संबंधी झटकों से जूझना पड़ सकता है। स्वस्थ और घर का बना खाना खाने पर अधिक ध्यान दें जो आपके फिट शरीर के लिए आवश्यक पर्याप्त मात्रा में पोषण प्रदान करेगा।

इस सप्ताह आप अपने वित्त का प्रबंधन शानदार ढंग से करेंगे जो आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। अतिरिक्त खर्च और आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें जो आपकी बचत और जेब दोनों को प्रभावित कर सकती हैं। यदि आप किसी निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह सही समय है।

मिथुन राशि

इस सप्ताह सुबह-सुबह व्यायाम करने से आपकी सेहत में भारी अंतर आएगा। जॉगिंग या योग का अभ्यास करना आपके लिए सही विकल्प हो सकता है, जिससे आप आंतरिक और शारीरिक रूप से फिट, तरोताजा और स्वस्थ रह सकते हैं। शराब के अत्यधिक सेवन से बचें जो आपके आंतरिक अंगों में अत्यधिक दर्द के कारण आपको हाल ही में अस्पताल ले जा सकता है।

इस सप्ताह आप अपने खर्चों की अग्रिम योजना बनाने पर विचार कर सकते हैं। शुक्र की ओर देखते हुए आप में से कुछ लोगों को नई संपत्ति विरासत में भी मिल सकती है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। माना जाता है कि इस सप्ताह आपके साथी को भी धन लाभ होगा।

कर्क राशि

अपने लैपटॉप स्क्रीन के सामने लंबे समय तक बिताने से आपकी आंखों में कठिनाई हो सकती है, दर्द और बेचैनी की भावना पैदा हो सकती है। इसलिए इस सप्ताह लगातार काम करने से बचें और मेहनत करने की बजाय चतुराई से काम लें। इसके अलावा, पीठ और शरीर के अन्य दर्द जैसे स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर भी नज़र रखें, जो इस सप्ताह आपको परेशान कर सकते हैं।

सप्ताह के मध्य तक, आपके पिछले प्रयास आपको कुछ धन लाभ प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। कुछ और निवेश के अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकते हैं जो आपके सप्ताहांत को क्रमशः आनंदमय बना सकते हैं।

सिंह राशि

आप में से कुछ लोगों को शरीर में कुछ दर्द की शिकायत हो सकती है, जिन पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। हालांकि चीजें इतनी गंभीर नहीं होंगी, लेकिन शीघ्र स्वस्थ होने के लिए डॉक्टर से निर्धारित दवाएं लेने का सुझाव दिया जाता है। पेट से संबंधित बीमारियां भी हो सकती हैं, इसलिए आपको अपने खान-पान से सावधान रहने की जरूरत है।

यह सप्ताह आपके पिछले प्रयासों और किए गए निवेशों के कारण आप में से कुछ के लिए भाग्य और सफलता लेकर आएगा। आपके परिवार का कोई करीबी आपसे कुछ वित्तीय सहायता के लिए संपर्क कर सकता है जो जोखिम मुक्त सहायता होगी।

कन्या राशि

पिछले कुछ दिनों से आप जिस सिरदर्द का सामना कर रहे हैं वह इस सप्ताह के दौरान बढ़ सकता है। एक मौका है कि आप में से कुछ को भी माइग्रेन के दर्द से गुजरना पड़ सकता है, इसलिए आपके डॉक्टर से परामर्श करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। आप में से कुछ लोगों का वजन भी थोड़ा बढ़ने का अनुमान है।

जिस क्षेत्र में आप लंबे समय से योजना बना रहे थे, उस क्षेत्र में पैसा निवेश करने का यह सही समय है। यह आपकी मौद्रिक स्थिति को बढ़ाने के लिए कुछ लाभदायक अवसरों को लाकर, कुछ दिलचस्प सौदों को तोड़ने में आपकी मदद कर सकता है।

तुला राशि

ऐसी किसी भी चीज़ का सेवन करने से बचें जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो, खासकर इस सप्ताह। अपने धूम्रपान और शराब पीने की आदतों को रोकें और साथ ही इससे कुछ परेशान करने वाली स्वास्थ्य बीमारियां हो सकती हैं जो आपको इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले जा सकती हैं। सड़कों के माध्यम से लंबी यात्रा से बचें, जिससे आपका तनाव स्तर बढ़ सकता है।

एक मजबूत ग्रह समर्थन देखा जा सकता है जो इस सप्ताह आपको अत्यधिक लाभ कमाने में मदद करेगा। आप अपनी सभी वित्तीय आवश्यकताओं को सर्वोत्कृष्ट रूप से प्रबंधित करेंगे, जिससे आपको वित्तीय मोर्चे पर भारी लाभ प्राप्त होगा। हो सकता है कि कोई व्यक्ति जिसे आपने पूर्व में कुछ पैसे उधार दिए हों, वह भी आपको वह राशि लौटा रहा हो।

वृश्चिक राशि

आपकी बेहतर स्वास्थ्य आदतों के कारण, आपका स्वास्थ्य और वजन दोनों ही इस सप्ताह स्थिर रहेंगे। आप अपने भीतर कुछ शानदार ऊर्जा भी महसूस करेंगे जो व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों तरह से आप जिन गतिविधियों में शामिल हैं, उसमें प्रतिबिंबित होगी।

आपकी वित्तीय स्थिति पिछले सप्ताह की तरह ही स्थिर बनी रहेगी। हालांकि इस बात की संभावना है कि आपको निवेश के अवसर मिलेंगे जहाँ आपको चौकस रहने की आवश्यकता है।

धनु राशि

एक नियमित व्यायाम व्यवस्था को चुनने से आपके मनोबल और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे आपके समग्र स्वास्थ्य में भारी अंतर आएगा। जो लोग अपना वजन कम करने की सोच रहे हैं, वे इस सप्ताह एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए कुछ कर सकते हैं।

इस बात की प्रबल संभावना है कि आप इस सप्ताह उधार दिए गए धन को खो सकते हैं। इसलिए निर्णय लेते समय थोड़ा सतर्क रहें। घर में वाहन लाना कोई बुरी बात नहीं होगी क्योंकि समय और चरण अनुकूल दिख रहा है।

मकर राशि

यह उन लोगों के लिए एक अच्छा सप्ताह होने जा रहा है जिन्हें अतीत में सिर और पीठ में दर्द की शिकायत थी क्योंकि पीड़ा गायब हो जाती है। शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्र अपनी पढ़ाई के दौरान चिड़चिड़े महसूस कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप विचलित ध्यान और एकाग्रता हो सकती है।

इस सप्ताह के दौरान आपके लिए वित्तीय अनिश्चितताएं हो सकती हैं। इस प्रकार, मौद्रिक पहलुओं से जुड़े कोई भी निर्णय लेते समय सावधान रहें। हालांकि, किसी अज्ञात स्रोत से आपके धन में अचानक लाभ की भविष्यवाणी की गई है।

कुंभ राशि

यदि आप अपने मोटापे की समस्या से काफी थक चुके हैं, तो अब उसके अनुसार कार्य करने का सही समय है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में बदलाव लाते हुए, अपनी फिटनेस व्यवस्था के साथ शुरुआत करने का यह सबसे अच्छा अवसर है। रक्तचाप के रोगियों को अपने आहार तत्वों पर कड़ी नजर रखने की सलाह दी जाती है।

इस सप्ताह तक, आप अपने वित्त पर अच्छा नियंत्रण रखने के साथ-साथ वित्तीय स्वतंत्रता और मजबूती का आनंद ले सकते हैं। आप एक निवेश करने पर भी विचार कर सकते हैं जो आपके लिए आय का एक अच्छा स्रोत हो सकता है।

मीन राशि

इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान और चिंतित रहना चाहिए। युवाओं को अंततः उनके जीवन को प्रभावित करने वाली चिंता और छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याओं से राहत मिलेगी। कंप्यूटर और लैपटॉप के सामने अत्यधिक घंटों से बचें, जिसके परिणामस्वरूप गंभीर सिरदर्द हो सकता है।

इस सप्ताह कोई बड़ा निवेश करने से खुद को रोकें, खासकर अपने व्यवसाय के संबंध में। हालांकि स्थिति थोड़ी स्थिर रहेगी, लेकिन इस सप्ताह के उत्तरार्ध में कुछ वित्तीय लाभ आपको मिल सकते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Pandit Jagannath Guruji (@panditjagannathguruji)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.