Move to Jagran APP

Lal Kitab ke Upay: लाल किताब के इन उपायों से आर्थिक तंगी होगी दूर, जीवन होगा सुखमय

लाल किताब ज्योतिष विद्या के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित एक पुस्तक है। इस किताब में इंसान की सभी परेशानियों के उपायों के बारे में बताया गया है जिनका पालन करने से जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है और सुख-शांति प्राप्त होती है। अगर आप अपना जीवन सुखमय बनाना चाहते हैं तो लाल किताब ( Lal Kitab) के उपाय अवश्य करें।

By Kaushik SharmaEdited By: Kaushik SharmaPublished: Tue, 27 Feb 2024 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2024 10:24 AM (IST)
Lal Kitab ke Upay: लाल किताब के इन उपायों से आर्थिक तंगी होगी दूर, जीवन होगा सुखमय
Lal Kitab ke Upay: लाल किताब के इन उपायों से आर्थिक तंगी होगी दूर, जीवन होगा सुखमय

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Lal Kitab ke Upay: लाल किताब ज्योतिष विद्या के मौलिक सिद्धांतों पर आधारित एक पुस्तक है। इस किताब में इंसान की सभी परेशानियों के उपायों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन करने से जीवन की सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है और सुख-शांति प्राप्त होती है। अगर आप अपना जीवन सुखमय बनाना चाहते हैं, तो लाल किताब के उपाय अवश्य करें। चलिए जानते हैं लाल किताब के चमत्कारी उपायों के बारे में।

loksabha election banner

लाल किताब के उपाय (Lal Kitab ke Upay)

-अगर आपके बने हुए काम बिगड़ रहे हैं, तो ऐसे में लाल किताब के उपाय आपके लिए बेहद लाभकारी होंगे। इस स्थिति में बजरंग बाण का पाठ करें। मान्यता है कि इससे कार्यों में सफलता हासिल होती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी।

यह भी पढ़ें: Lal Kitab Tips: जीवन की मुश्किलें नहीं हो रही समाप्त, तो करें लाल किताब के ये अचूक उपाय

-यदि आप जीवन में लंबे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, तो शनिवार के दिन सूखा नारियल लेकर नदी के बहते जल में प्रवाहित कर दें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी में दूर होती है।

-लाल किताब के अनुसार, गाय को गुड़ खिलाने से साधक को भगवान बृहस्पति की कृपा प्राप्त होती है और धन में बढ़ोतरी होती है।

-अगर आप बिजनेस में किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में तिजोरी में चांदी का एक चौकोर सा टुकड़ा रखें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से सदैव सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही बिजनेस में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी।

-यदि आपके ऊपर किसी ने काला जादू किया गया है, तो इसके लिए एक नींबू लें और उसे 21 बार काले जादू से पीड़ित इंसान के सिर पर घुमाएं। इसके बाद इस नींबू को किसी चौराहे पर रख दें। ऐसा करने से काले जादू का असर खत्म होता है।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips for Office: ऑफिस में वास्तु की इन बातों का रखें ध्यान, कार्यक्षेत्र बना रहेगा खुशनुमा

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.