Move to Jagran APP

पांच हजार मीटर रेस में संदीप ¨सह प्रथम

जागरण संवाददाता, संगरूर : जिला संगरूर के खिलाड़ियों को खेलों के लिए सभी खेल सुविधाएं मुहै

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 07:18 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 07:18 PM (IST)
पांच हजार मीटर रेस में संदीप ¨सह प्रथम

जागरण संवाददाता, संगरूर :

loksabha election banner

जिला संगरूर के खिलाड़ियों को खेलों के लिए सभी खेल सुविधाएं मुहैया करवाकर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन करने के लिए योजनाबद्ध ढंग से प्रयत्न शुरू कर दिए गए है। आगामी समय में संगरूर अति आधुनिक खेल सुविधाओं वाले जिले के तौर पर अपनी विशेष पहचान स्थापित करेगा। उक्त बात विधायक विजयइंद्र ¨सगला ने वार हीरोज स्टेडियम में जिला स्तरीय खेलों की शुरुआत करने के मौके पर कही। ¨सगला ने कहा कि स्टेडियम में करीब सभी इंडोर खेलों की सुविधा एक जगह मुहैया करवाने के लिए करीब 8 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले खेल परिसर के निर्माण का कार्य आगामी एक डेढ़ माह में शुरू करवा दिया जाएगा। इस परिसर के लिए तीन करोड़ रुपये की राशि पहली किश्त के तौर पर प्राप्त हो चुकी है। ¨सगला ने मुक्केबाज कौर ¨सह के इलाज के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह की तरफ से 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने पर खुशी का प्रगटावा किया। वह मुक्केबाज कौर ¨सह के लिए केंद्र की तरफ से घोषित वित्तीय मदद की राशि को जारी करवाने संबंधी जरूरत पड़ने पर अपने स्तर पर भी केंद्रीय खेल मंत्री से बातचीत करेंगे। इंडोर स्टेडियम बनने से जिला संगरूर के साथ-साथ बाहरी राज्यों से आने वाले खिलाड़ियों को भी बड़े स्तर पर लाभ होगा व खिलाड़ियों की खेलों प्रति रूचि में बढ़ावा होगा। ¨सगला ने कहा कि स्टेडियम में बने ट्रेक को बढि़या बनाने, रात के समय खिलाड़ियों के खेलने के लिए फ्लड लाइटों का प्रबंध आदि खिलाड़ियों के होस्टल आदि के लिए प्रयत्न जारी हैं, ताकि स्टेडियम को खूबसूरत व खिलाड़ियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जा सके। उन्होंने लड़कियों की 400 मीटर दौड़ की शुरुआत करवाई व पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर आने वाली लड़कियों को सम्मानित किया। इस मौके जिला खेल अफसर योगराज ¨सह आदि उपस्थित थे।

यह रहा आज का परिणाम

पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में मनप्रीत ¨सह ने पहला, भू¨पदर ¨सह ने दूसरा, अमृतदीप ¨सह ने तीसरा, 800 मीटर रेस में मनप्रीत ने पहला, वीरेनविक्रम ¨सह ने दूसरा, अमृतपाल ¨सह ने तीसरा, 1500 मीटर रेस में मनप्रीत ¨सह ने पहला, विरेन विक्रम ने दूसरा, कमलजीत ¨सह ने तीसरा, 5 हजार मीटर रेस में संदीप ¨सह ने पहला, गुरप्रीत ¨सह ने दूसरा व बल¨जदर ¨सह ने तीसरा, खो-खो लड़कियों में ब्लॉक शेरपुर ने पहला, अनदाना ने दूसरा, धूरी ने तीसरा, हाकी (पुरुषों) में ब्लॉक मालेरकोटला-2 ने लहरा को 1-0 से हराया व ब्लॉक सुनाम ने धूरी को 2-0 से हराया। फुटबॉल (पुरुष) मुकाबले में मालेरकोटला ने माहमदपुर को 3-0, ब्लॉक सुनाम ने भवानीगढ़ को 3-1 से हराया। फुटबॉल वूमेन में मालेरकोटला ने सुनाम ने 3-0 से हराया व खेड़ी जट्टां ने कातरों को 7-6 से हराया। जिमनास्टिक वूमेन गुरु तेग बहादुर स्कूल बरड़वाल की टीम ने पहला, को¨चग सेंटर संगरूर की टीम ने दूसरा, माडर्न सैकुलर पब्लिक स्कूल धूरी ने तीसरा, जिमनास्टिक रिदमिक टीम में लॉ फाउंडेशन स्कूल धूरी ने पहला, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सारों ने दूसरा व गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल बरड़वाल की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। बा¨क्सग 45 किलो वर्ग में आरती फ्रेड सुनाम ने ममता सुनाम को कोमल रानी सुनाम ने राधा उप्पली को हराया। 54 किलो भार वर्ग में नमन्ना ने मनीशा सुनाम को हराया। प्रियंका संगरूर ने जसप्रीत कौर एसटीसी मस्तुआणा साहिब को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.