Move to Jagran APP

Accident In Punjab: श्री खुरालगढ़ साहिब से लौट रहे श्रद्धालुओं का कैंटर पलटा, हादसे में तीन की मौत; 49 घायल

पंजाब के नवांशहर में श्री खुरालगढ़ साहिब से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा एक कैंटर पलट जाने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं 49 लोग इस हादसे में घायल हो गए। ये हादसा गांव उरधन तहसील राजपुरा जिला पटियाला में हुआ। टोरोवाल गांव की पहाड़ी घाटी में कैंटर चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया था। घायलों को गढ़शंकर नवांशहर अस्पताल भेजा गया और कुछ को पीजीआई भेजा गया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Tue, 11 Jun 2024 05:12 PM (IST)
श्री खुरालगढ़ साहिब से लौट रहे श्रद्धालुओं का कैंटर पलटा।

जागरण संवाददाता ,नवांशहर। सोमवार रात करीब 10 बजे श्री खुरालगढ़ साहिब से आ रहे श्रद्धालुओं से भरा कैंटर पलट गया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और 49 लोग घायल हो गए।

चालक के नियंत्रण होने से पलटा कैंटर

जानकारी के मुताबिक, गांव उरधन तहसील राजपुरा जिला पटियाला के करीब 52 महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग और युवा श्रद्धालु कैंटर की दोहरी छत पर सवार होकर श्री खुरालगढ़ साहिब से माथा टेककर वापस लौट रहे थे। तभी टोरोवाल गांव की पहाड़ी घाटी में कैंटर चालक के नियंत्रण में नहीं रहा और कैंटर बुरी तरह पलट गया।

ये भी पढ़ें: Punjab University के कालेजों में ग्रांट इन एड और सेल्फ फाइनेंस कोर्स की बढ़ी फीस, सीनेट की मंजूरी के बिना हुआ फैसला

घायलों को पीजीआई में किया भर्ती

धार्मिक स्थल के पुजारी ने आसपास के ग्रामीणों को आवाज लगाई, जिससे दोनों गांवों के लोग मौके पर पहुंचे और सरकारी निजी एंबुलेंस को बुलाया और घायल महिलाओं और बच्चों को पलटे हुए कैंटर से बाहर निकाला। उन्हें बाहर निकाला गया और गढ़शंकर, नवांशहर, सरोआ अस्पताल भेजा गया और कुछ को पीजीआई भेजा गया।

ये हुए घायल

इस हादसे में 45 वर्षीय जसमेर सिंह पुत्र अजीत सिंह , नवजोत कौर पुत्री जागर सिंह 9 वर्ष, गुरमुख सिंह पुत्र निरंजन सिंह 50 वर्ष, तीनों निवासी उर्धन तथा लगभग 49 तीर्थयात्री घायल हो गये।

ये भी पढ़ें: Punjab News: नशाखोरी की गिरफ्त में पंजाब, नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक; फिर भेजी साढ़े सात किलो हेरोइन