जागरण संवाददाता, मोगा। पुलिस ने कमेटी के पैसे वापस न करने के आरोप में गांव डाला की कांग्रेस पार्टी से संबंधित महिला सरपंच के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके विरोध में सरपंच कुलदीप कौर ने मोर्चा खोल दिया है। उन्हाेंने मामले काे राजनीति से प्रेरित बताया है। दरअसल धोखाधड़ी मामले में केस दर्ज होने के बाद वह तड़के 3 बजे से ही पानी की टंकी पर चढ़ गई है। घटना के बाद माैके पर लाेगाें की भीड़ जुट गई।

गबन छिपाने के लिए पंचायत सेक्रेटरी ने दर्ज कराया पर्चा

कुलदीप कौर का आरोप है कि गांव के पंचायत सेक्रेटरी ने अपने गुनाहों को छिपाने के लिए उसके खिलाफ झूठा पर्चा दर्ज कराया है। पहले कांग्रेस सरकार से मिलकर दूसरे कैंडिडेट का पर्चा नियमों के खिलाफ जाकर रद कराकर उसे चुनाव लड़वाया। बाद में पंचायत के फंड में गबन किया। अब गबन को छिपाने के लिए उसने उसके खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है। सूचना पाकर थाना मैहना पुलिस मौके पर पहुंच गई हैं। फिलहाल सरपंच कुलदीप काैर को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

गांव के लोगों से डलवाई थी कमेटी

महिला सरपंच का आराेप है कि पहले दूसरी प्रत्याशी को गैर कानूनी ढंग से नामांकन रद कराकर उसे चुनाव लड़वाया बाद में पंचायत की राशि में किया गबन। अब खुद के गुनाह छिपाने के लिए उसे फंसाया गया है। अगर उसे इंसाफ नहीं मिला ताे वह कूदकर जान दे देंगी। कुलदीप कौर के खिलाफ कमेटी की राशि में गबन का आरोप है। यह सारा मामला गांव के लोगों से डलवाई गई कमेटी का है। गाैरतलब है कि पंजाब में गबन के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab News: आशु, धर्मसाेत, गिलजियां और संदीप संधू के बाद काैन..आखिर क्या है Mann सरकार का एक्शन प्लान

यह भी पढ़ें-Syed Mushtaq Ali Trophy: लुधियाना के नेहल वढेरा व बलतेज पंजाब टीम में शामिल, आइपीएल के खुलेंगे दरवाजे

Edited By: Deepika

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट