Move to Jagran APP

लुधियाना में दिल दहलाने वाली घटना, बेटी को फंदे पर लटका खुद भी झूल गया पिता; एक साल पहले पत्नी ने भी की थी खुदकुशी

जगराओं में बाप ने अपनी बेटी को फंदे पर लटका कर खुद भी वहीं पर पंखे से पगड़ी बांध कर फंदा लगा लिया। मौके पर थाना सिटी की पुलिस पार्टी ने पहुंच कर बाप-बेटी के शव को पंखे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया।

By Vinay KumarEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 09:36 PM (IST)
लुधियाना के जगराओं में घटनास्थल पर जांच करती हुई पुलिस।

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। जगराओं में स्थानीय अड्डा रायकोट के नजदीक वीरवार की मध्य रात को एक बेहद दुखदाई घटना सामने आई। जिसमें एक पिता ने अपनी 8 वर्ष की बेटी को फंदे पर लटका कर खुद भी वहीं पर पंखे से पगड़ी बांध कर फंदा लगा लिया। दोनों के शव एक ही पंखे के साथ लटकते हुए बरामद हुए। प्रदीप कुमार (32) और उसकी बेटी जपजीत कौर (8) दोनों घर में अकेले रहते थे। मानसिक परेशानी के चलते प्रदीप सिंह ने यह कदम उठाया। सूचना मिलने पर थाना सिटी से एएसआइ चमकौर सिंह की अगुवाई में पुलिस पार्टी पहुंची। उन्होंने दोनों के शवों को कब्जे में लेने के साथ-साथ मृतक द्वारा लिखा साइड नोट और उसका मोबाइल फोन भी कब्जे में लिया।

loksabha election banner

एक वर्ष पहले पत्नी ने की थी खुदकुशी

गौरतलब है कि प्रदीप सिंह की पत्नी द्वारा करीब 1 वर्ष पहले इस इसी तरह घर में पंखे के साथ लटककर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इसके माता-पिता और भाई की कुछ समय पहले मौत हो चुकी थी। जिसके चलते यह तीनों ही घर में रहते थे। पत्नी की मौत के बाद दोनों बाप-बेटी अकेले रह गए थे। जिसके चलते प्रदीप सिंह उसी समय से मानसिक तौर पर परेशान चल रहा था।

जपजीत ने आज मासी के पास जाना था

प्रदीप सिंह की मौसी यहां से नजदीक गांव चकर में रहती थी। उन्होंने जपजीत को अपने पास रख कर पढ़ाई करवाने का फैसला लिया था और उसकी मौसी शुक्रवार को अपने बेटे के साथ जपजीत को लेने के लिए जगराओं आई थी। जब उन्होंने सुबह दरवाजा खोल कर देखा तो दोनों बाप-बेटी के शव पंखे से लटकते हुए पाए गए।

सुसाइड नोट में लिखा, अपनी मर्जी से कर रहा हूं खुदकुशी

खुदकुशी करने से पहले प्रदीप सिंह द्वारा लिखा हुआ सुसाइड नोट उसी कमरे से बरामद हुआ। जिसमें उसने लिखा है कि वह अपनी मर्जी के साथ खुदकुशी कर रहा है और अपनी बेटी को अपने साथ इसलिए लेकर जा रहा है ताकि उसके बाद उसे किसी पर निर्भर ना होना पड़े। उसने लिखा है कि उसका मकान और जायदाद उसके मामा को सौंप दी जाए। जिसे वह अपनी मर्जी के अनुसार प्रयोग कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.