जागरण संवाददाता. लुधियाना: पक्खोवाल रोड स्थित फिरोजपुर रेल लाइन पर ओवरब्रिज और अंडरपास का काम पूरा होने के बाद रेलवे ने अपने तल्ख तेवर दिखाए हैं। रेलवे ने निगम को स्पष्ट कहा है कि हमारा काम पूरा हो गया है। ओवरब्रिज पर कारपेटिंग व ज्वाइंट का काम करने के लिए वह इतना इंतजार नहीं कर सकते हैं। इसके लिए निगम को अपने स्तर पर काम करना होगा। 

पक्खोवाल रोड से लुधियाना फिरोजपुर रेलवे लाइन गुजरती है। यहां पर फाटक के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने ओवरब्रिज के ऊपर तो अपना काम पूरा कर दिया है, लेकिन निगम अभी तक इसके दोनों तरफ रैंप बनाने का काम पूरा नहीं कर सका है। अंडरपास का हाल भी कुछ इसी तरह का है। रेलवे ने लाइन के नीचे से ब्लाक लगाने का काम पूरा कर दिया है। अब आरयूबी के दोनों तरफ कनेक्टिविटी बनाने का जिम्मा नगर निगम का है। इन दोनों काम को निगम अभी तक शुरू नहीं कर पाया है।

रेलवे का निगम के नाम पत्र

नार्दर्न रेलवे चंडीगढ़ के डिप्टी चीफ इंजीनियर ने निगम कमिश्नर के नाम पर पत्र भेजा है। इसमें लिखा है कि उन्होंने ओवरब्रिज के ऊपर अपना काम पूरा कर दिया है। अभी आरओबी के उपर प्रीमिक्स डालने, एक्सपेंशन जाइंट का काम नहीं हो सका है। यह दोनों काम को रैंप तैयार होने के बगैर पूरा नहीं किया जा सकता।

हमने आरओबी के बचे काम को पूरा करना शुरू कर दिया है। कुछ कारणों के चलते काम में देरी हुई है। आरयूबी के साथ एप्रोच तैयार करने के लिए कुछ जगह की जरूरत थी। इसलिए देरी हो रही थी। जहां तक रेलवे ने जो काम अधूरा छोड़ा है, उसे हम पूरा करेंगे। - संजय कंवर, एसई, बीएंडआर, नगर निगम लुधियाना

दस लाख आबादी को मिलना है फायदा

आरओबी-आरयूबी बनने से दस लाख आबादी को फायदा होगा। आरओबी से भाई बाला चौक से पक्खोवाल रोड पर कनेक्टिविटी बनेगी। भाईबाला चौक से लोग आसानी से पखोवाल, दुगरी, जवद्दी एरिया जा सकते हैं। इसी तरह इन एरिया से किसी ने भाई बाला चौक आना है, तो वह भी इस ब्रिज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Punjab Crime: लारेंस बिश्नोई गैंग के चार शूटर गिरफ्तार, 3 पिस्तौल और 22 कारतूस बरामद

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar News: सूर्या एनक्लेव के आगे फुटओवर ब्रिज नहीं बना पाया NHAI, लोग हो रहे हादसों का शिकार

Edited By: Deepika

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट