जागरण संवाददाता, लुधियाना। Matrimonial Fraud: साइबर सेल की टीम ने फर्जी मैरिज ब्यूरो का भंडाफोड़ करने के मामले में पुलिस ने दो युवतियों को नामजद किया है। युवतियों की पहचान सिविल लाइंस निवासी सोनिया एवं अमरपुरा निवासी अमनप्रीत के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित सोनिया को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अमनप्रीत अभी तक फरार है। इस बात की पुष्टि करते हुए साइबर सेल के सब-इंस्पेक्टर जतिंदर सिंह ने बताया कि उक्त दोनों आरोपित युवतियां लोगों को काॅल कर अपने जाल में फंसाकर रुपये ऐंठ लेती थी। पुलिस युवतियाें के शातिराना अंदाज से हैरत में है।

यह भी पढ़ें-Women Empowerment: हुनर को हथियार बनाकर पंजाब की चरणजीत कौर ने खत्म किया गरीबी का अभिशाप

 

पिछले लगभग दो वर्षों में लोगों के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी

इसके बाद रुपये हासिल होने के बाद जिस नंबर से काल की जाती थी, उसे स्विच आफ कर दिया जाता था। इस प्रकार आरोपितों ने अब तक पिछले लगभग दो वर्षों में लोगों के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी की है। बता दें कि साइबर सेल की टीम ने सिविल लाइंस निवासी आरोपित ललित कुमार को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके कब्जे से 11 मोबाइल, 77 सिम कार्ड एवं दो लैपटॉप बरामद किए थे।

 

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: लुधियाना में शिअद ने दिग्गजों पर खेला दांव, तीन नए चेहरों पर जताया भरोसा

शादी रिश्ते डाॅट काॅम के नाम से बनाई थी वेबसाइट

आरोपित ने शादी रिश्ते डाॅट काॅम के नाम से वेबसाइट बनाकर फर्जी मैरिज ब्यूरो का फर्जीवाड़ा किया जा रहा था। फिलहाल इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ कर तीसरे आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है। गाैरतलब है कि शहर में ऐसे कई गिराेह काम कर रहे हैं जाे लाेगाें काे चूना लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तानी युवती ने Facebook पर लुधियाना के युवक को फंसाया, WhatsApp से मंगवाई देश की खुफिया जानकारी

 

 

Edited By: Vipin Kumar