जागरण संवाददाता, लुधियाना। Lodhi Club Exhibition: शहर के प्रतिष्ठित लोधी क्लब में लगी दो दिवसीय प्रदर्शनी में लॉकडाउन के दौरान बच्चों की ओर से विभिन्न उत्पादों के निर्माण की क्रिएटिविटी की झलक देखने को मिली। इस दौरान जहां 50 स्थानों पर 80 बच्चों की ओर से अपनी क्रिएटिविटी प्रदर्शित की गई वहीं शहर के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा की बेटियों प्रतिभा शर्मा और माधवी शर्मा की ओर से भी स्टॉल लगाया गया।

इसमें उनकी बेटियों की ओर से हैंडमेड ग्रीटिंग कार्ड्स, दीये, जूट के बैग सहित कई उत्पाद प्रदर्शित किए गए। उनकी बेटियों ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान खाली समय में उन्होंने यूट्यूब और गूगल सर्च के माध्यम से क्रिएटिव उत्पाद बनाने पर प्रयास किया और अपने समय का सही सदुपयोग किया। उन्होंने कहा कि वह इस प्रदर्शनी से आने वाले सारे पैसे को चैरिटी के काम में लगाएंगे।

इसके साथ ही भविष्य में भी वे क्रिएटिव उत्पादों को बनाने के लिए प्रयास करती रहेंगी। प्रदर्शनी के आयोजक रजत गुप्ता ने कहा कि इस प्रदर्शनी का लक्ष्य बच्चों में छिपे टैलेंट को अग्रसर करना था। दो दिन की इस प्रदर्शनी में बच्चों की कॉन्फिडेंस में भारी बढ़ोतरी हुई है। भविष्य में भी हम इसी प्रकार बच्चों को टैलेंट दिखाने के लिए प्लेटफार्म देने का प्रयास करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: मंत्री, विधायकों व हलका इंचार्जों के दबाव में शार्ट टर्म टेंडर लगा रहा लुधियाना नगर निगम, जानें कारण

बच्चों ने क्रिएटिव उत्पाद बनाए

इस आयोजन में लोधी क्लब के महासचिव सीए नितिन महाजन की अहम भूमिका रही। क्लब महासचिव सीए नितिन महाजन ने कहा कि छोटी उम्र से ही बच्चों में टैलेंट को लेकर आत्मविश्वास बढ़ाना हम सब का कर्तव्य है। इसी को ध्यान में रखते हुए समर कैंप के साथ-साथ विभिन्न प्रदर्शनों के माध्यम से क्लब प्रबंधन द्वारा बच्चों के टैलेंट को उभारने का प्रयास किया जाता है। इस दो दिवसीय प्रदर्शनी में बच्चों ने अहम क्रिएटिव उत्पाद बनाकर नया उदाहरण पेश किया है। भविष्य में भी क्लब प्रबंधन शहर के टैलेंट को उभारने के लिए पूर्ण सहयोग करता रहेगा।

यह भी पढ़ें-KarvaChauth Celebration: लुधियाना लाेधी क्लब में जश्न का चलेगा दौर, 23 अक्टूबर को हाेगा करवा चौथ सेलिब्रेशन

Edited By: Vipin Kumar