Move to Jagran APP

NRI कारोबारी एसपी ओबराय की जीवनी पर फिल्म बनाएगा Bollywood, निर्देशक महेश भट्ट ने की बात

फिल्म को संगीत बालीवुड के प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान देंगे। फिलहाल डाॅ. ओबराय की भूमिका निभाने वाले चेहरे की तलाश जारी है। मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट के संचालक बिजनेसमैन डा. ओबराय का चेहरा ओटीटी (ओवर द टाप) पर लाने का फैसला किया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 09:42 PM (IST)
एनआरआई काराेबारी डॉ. एसपी सिंह ओबराय। (फाइल फाेटाे)

पटियाला, [नवदीप ढींगरा]। विदेशी जेलों में फंसे हिंदुस्तानियों की घर वापसी करवाने के बाद अफगानिस्तान के रिफ्यूजियों के लिए फरिश्ता बने डॉ. एसपी सिंह ओबराय (सुरेंदरपाल सिंह ओबराय) की जीवनी पर बाॅलीवुड फिल्म बनाने जा रहा है। मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने 'सरबत दा भला' चेरिटेबल ट्रस्ट के संचालक बिजनेसमैन डा. ओबराय का चेहरा ओटीटी (ओवर द टाप) पर लाने का फैसला किया है। इसके साथ ही डॉ. ओबराय के पूरे जीवन पर बड़े पर्दे की फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है।

loksabha election banner

रितेश शाह कर रहे फिल्म की रूपरेखा तैयार

डॉ. एसपी सिंह ओबराय के साथ फिल्म निर्देशक महेश भट्ट ने फिल्म के लिए बातचीत भी कर ली है और ओटीटी पर उनके अनुभव सांझे करने की इजाजत भी मांगी है। डाॅ. ओबराय ने भी अपनी सहमति दे दी है। अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म पिंक व एयर लिफ्ट जैसे मशहूर फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाले रितेश शाह इस फिल्म की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं। फिल्म को संगीत बालीवुड के प्रसिद्ध संगीतकार एआर रहमान देंगे। फिलहाल डाॅ. ओबराय की भूमिका निभाने वाले चेहरे की तलाश जारी है। श्री आनंदपुर साहिब के कस्बा नंगल में प्रीतम सिंह के घर 13 अप्रैल 1956 को जन्मे ओबराय ने 1993 में एपेक्स समूह स्थापित किया था।

यह भी पढ़ें-'सिखां नाल खास रिश्ता' किताब के जरिये नाता जोड़ने में जुटी पंजाब BJP, जानें क्या है रणनीति

कायमाब व्यापारी के साथ ही समाजसेवी हैं ओबराय

कायमाब व्यापारी बनने के साथ ही उन्होंने समाज सेवा का कार्य शुरू किया। यूएई में एक पाकिस्तानी युवक की हत्या के मामले में फांसी की सजा पाए 17 हिंदुस्तानियों को ब्लड मनी देकर उनकी घर वापसी करवाने के साथ विभिन्न वर्गो की मदद करने वाले ओबराय अब अफगानिस्तान में फंसे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। इन्हीं कार्याें के चलते ही उनके जीवन पर फिल्म बनाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें-Punjab Train Travel Alert: ​​​​​लुधियाना से अमृतसर के लिए बसों की आवाजाही शुरू, जम्मू तवी, कटरा के लिए आज से चलेगी ट्रेनें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.