Move to Jagran APP

सुखबीर बादल ने कहा, 'आप' और कांग्रेस में अंदरखाने मिलीभगत

उपमुख्‍यमंत्री सुखबीर बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अंदरखाने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। उन्‍होंने दोनों दलों पर जमकर हमले किए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 15 Dec 2016 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 15 Dec 2016 06:24 PM (IST)
सुखबीर बादल ने कहा, 'आप' और कांग्रेस में अंदरखाने मिलीभगत

जेएनएन, जालंधर। उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और आप अंदरखाते मिली हुई हैं। दोनों दल विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ रही हैं। यही कारण है कि उनके (सुखबीर) और बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ 'आप' ने मजबूत प्रत्याशी का ऐलान किया है, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है।

loksabha election banner

यहां वीरवार को पत्रकारों से बातचीत में सुखबीर ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जलालाबाद से मेरे और मजीठा से राजस्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के खिलाफ तो अपनी तरफ से मजबूत प्रत्याशी उतारे हैं लेकिन पटियाला से कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ डा. बलवीर सिंह जैसे कमजोर प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। दिल्ली में कांग्रेस और 'आप' के एक बार मिलकर सरकार बनाने के इतिहास को देखते हुए यह स्पष्ट है कि ये दोनों पार्टियां पंजाब में भी अंदरखाते मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

पढ़ें : गया था पुराने नोट लेकर नई करंसी देने, पुलिसकर्मी सहित पांच ले लूट लिए 9.40 लाख

सुखबीर ने 'आप' के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पंजाब की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल का एसवाइएल पर ताजा बयान सिद्ध करता है कि वह दोगली नीति वाले हैं। उनका यह कहना कि पंजाब के पानी पर दिल्ली और दूसरे सूबों का भी हक है, यह दर्शाता है कि पंजाब के किसानों और लोगों के हित उनके लिए सर्वोपरि नहीं हैं।

पढ़ें : KLF सरगना मिंटू को नाभा लाया गया, 20 तक पुलिस रिमांड पर

उन्होंने कहा कि केजरीवाल के इस बयान के बाद 'आप' विधानसभा चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि आप के 35-40 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन पर गंभीर आपराधिक मामले हैं। उन्होंने केजरीवाल पर तानाशाह होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भगवंत मान व हिम्मत सिंह शेरगिल जैसे 'आप' के नेता सीएम के पद के काबिल खुद को समझते थे उनको हराने के लिए मेरे और मजीठिया के खिलाफ खड़ा कर दिया गया है। विधानसभा चुनाव में दाेनों नेताओं की जमानत भी जब्त हो जाएगी। इससे साफ है कि केजरीवाल की खुद की मंशा सीएम बनने की है।

पढ़ें : SYL नहर पर फिर पलटे केजरीवाल, कहा-पानी पर सबका हक

उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी चरम पर है। कांग्रेस में अमरिंदर, भट्ठल, बाजवा, वडि़ंग और तिवारी जैसे ग्रुप हैं। अगर किसी एक ग्रुप को टिकट मिली तो दूसरे ग्रुप उसे हराने का काम करेंगे। विधानसभा चुनाव में जीत का कांग्रेस का सपना किसी भी हालत में पूरा नहीं होगा।

कहा, केजरी पंजाबियों के नशेड़ी होने का सबूत दें

केजरीवाल पर पंजाबियों को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए सुखबीर ने कहा वह 40 लाख पंजाबियों के नशेड़ी होने का आरोप लगा रहे हैं। उन्हें अपने आरोप को साबित करने के लिए कोई सबूत पेश करना चाहिए अन्यथा वह पंजाब के युवाओं से माफी मांगें।

नोटबंदी की कामयाबी करंसी आसानी से मिलने पर निर्भर

सुखबीर ने कहा कि नोटबंदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अच्छा कदम है लेकिन करंसी की कमी के कारण लोगों को दिक्कत आ रही है। इस बारे में मैंने वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी बात की है। नोटबंदी की सफलता आसानी से करंसी मिलने पर निर्भर करती है।

नहीं लडृूगा कंवर संधू के खिलाफ

एक सवाल के जवाब में उन्होंने इस बात से इंकार किया कि वह खरड़ से वरिष्ठ पत्रकार से नेता बने कंवर संधू के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि संधू तो तीसरे नंबर पर आएंगे क्योंकि उन्हें तो खरड़ के गांवों के नाम तक नहीं पता है।

अमरिंदर के खिलाफ उम्मीदवार का एलान समय आने पर

एक सवाल उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मजबूत प्रत्याशी समय आने पर करेंगे। वह मौका आने पर बताएंगे। यह सब देख शतरंज के खेल की तरह है, मौके पर ही हम अपनी चल चलेंगे।

पढ़ें : पंजाब विधानसभा चुनाव : भाजपा के टिकट दावेदारों में खलबली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.