Move to Jagran APP

अकाल तख्त के जत्थेदार के समर्थन में उतरे एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर धामी, बोले-सोच कर दिया लाइसेंसी हथियार रखने वाला बयान

एसजीपीसी अध्यक्ष धामी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने जो भी बयान दिया है वह सोच-समझ कर दिया है। इसलिए जत्थेदार के बयान पर किसी को भी अंगुली उठाने का अधिकार नहीं है।

By DeepikaEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 08:29 AM (IST)
एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर धामी ने जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के बयान का किया समर्थन। (फाइल फोटो)

जागरण टीम, अमृतसर/श्री आनंदपुर साहिब: श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की ओर से मार्डन लाइसेंसी हथियार रखने के बयान पर शुरू हुए विवाद के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी व श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिंह उनके समर्थन में उतर आए हैं। एसजीपीसी अध्यक्ष धामी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने जो भी बयान दिया है, वह सोच-समझ कर दिया है। इसलिए जत्थेदार के बयान पर किसी को भी अंगुली उठाने का अधिकार नहीं है।

loksabha election banner

सिखों को अपनी रक्षा करने के लिए हथियारों की जरूरत

उन्होंने कहा कि सिख कौम जत्थेदार की ओर से दिए गए बयान को मानती है। कांग्रेस प्रधान राजा वड़िंग जत्थेदार को हटाने की बात करते हैं, जबकि उन्हें जत्थेदार के पद का ज्ञान ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को राज्य की स्थिति के बारे ध्यान देने की जरूरत है। राज्य के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं, इसलिए सिखों को अपनी रक्षा करने के लिए हथियारों की जरूरत है।

यह भी पढ़ेंः- Punjab Weather Update : राज्य में दूसरे दिन बारिश से मौसम हुआ ठंडा, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

लाइसेंसी हथियार रखने की बात में कुछ भी गैर-कानूनी नहीं

उन्होंने कहा कि जत्थेदार ने लाइसेंसी हथियार रखने की बात कही है, लेकिन सरकार का भी निर्णय होता है कि किसे लाइसेंस दिया जाना चाहिए और किसे नहीं। शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के प्रधान परमजीत सिंह सरना ने कहा है कि लाइसेंसी हथियार रखने की बात में कुछ भी गैर-कानूनी नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- Meritorious Schools Entrance Test: विद्यार्थी का सेंटर पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा अनिवार्य, ट्रांसपेरेंट बोतल में पानी लाने की अनुमति

जत्थेदार के बयान पर किसी को किंतु परंतु करने का हक नहीं

उधर, श्री आनंदपुर साहिब में तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिंह ने कहा कि जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के बयान पर किसी को किंतु परंतु करने का हक नहीं है। चाहे वह राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ही क्यों न हों क्योंकि हथियार रखने का आदेश हमें मीरी पीरी के मालिक श्री गुरु हरगोबिंद साहिब और श्री गुरु गोबिंद सिंह जी द्वारा दिया गया है। दुनिया की कोई भी ताकत हमें हथियारों से जुदा नहीं रख सकती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.