Move to Jagran APP

Punjab: कबड्डी का हीरा हरमनजीत गुरबत में खो रहा चमक, उद्योगपति Gautam Adani ने मदद को बढ़ाया हाथ

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने लिखा है कबड्डी मिट्टी की खुशबू है भारत का रंग और भारतीयता की ललकार है। हमारी टीम गुजरात फॉर्च्यून जैंट्स इस प्रतिभाशाली युवा की हरसंभव मदद को अपना सौभाग्य समझेगी। कबड्डी-कबड्डी की गूंज अमर रहे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 12:00 PM (IST)
Punjab: कबड्डी का हीरा हरमनजीत गुरबत में खो रहा चमक, उद्योगपति Gautam Adani  ने मदद को बढ़ाया हाथ
अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी व कबड्डी खिलाड़ी हरमनजीत सिंह। (फाइल फोटो)

अजय अग्निहोत्री, बीएस लोदीपुर, आनंदपुर साहिब (रूपनगर): कबड्डी का अनमोल हीरा हरमनजीत सिंह (Punjab Kabaddi Player Harmanjeet Singh) इन दिनों गुरबत में अपनी चमक खो रहा है। एक टीवी चैनल की ओर से हरमन के तंगहाली जीवन के खुलासे पर अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी (Industrialist Gautam Adani) इस खिलाड़ी की मदद को आगे आए हैं। हरमन का लक्ष्य भारत की तरफ से खेलना है लेकिन संसाधनों की कमी और पिता (कबड्डी कोच हरबंस सिंह) के हालात देखकर उसका हौसला कई बार पस्त हो जाता है। बीए फाइनल ईयर का विद्यार्थी हरमन सिर्फ 22 साल का है लेकिन अगर उसके पास पदकों की संख्या देखें तो हैरत में पड़ जाएंगे। दर्जनों पदक जीत चुका गांव मांगेवाल का हरमनजीत चाहता है कि उसे सरकारी नौकरी मिल जाए और वह कबड्डी में देश का नाम रोशन कर सके।

loksabha election banner

प्रो कबड्डी में 2019 में गुजरात फॉर्च्यून जाइंट्स टीम की ओर से खेला था हरमन

तीन जूनियर नेशनल, चार आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी दो बार सीनियर नेशनल खेल चुके हरमनजीत ने साल 2019 में पुणो में खेलो इंडिया खेलो में भाग लिया। साथ ही प्रो कबड्डी में 2019 में गुजरात फॉर्च्यून जाइंट्स की ओर से भाग लिया था। इस साल पंजाब से 3 खिलाड़ी प्रो कबड्डी में खेले थे जिसमें सबसे कम उम्र के हरमनजीत था। वह बताता है कि पिता कबड्डी कोच हरबंस सिंह सैफ गेम्स में भी भाग ले चुके हैं। इंडो-पाक गेम्स में बतौर कबड्डी कोच सेवाएं दीं और अब वह भी हताश हो चुके हैं।

गौतम अदाणी बोले- कबड्डी-कबड्डी की गूंज अमर रहे

हरमन की सहायता के लिए किए ट्वीट में अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने लिखा है कबड्डी मिट्टी की खुशबू है, भारत का रंग और भारतीयता की ललकार है। हर खिलाड़ी को उचित सुविधाओं का अधिकार है। पंजाब के इस शेरदिल खिलाड़ी को प्रणाम। हमारी टीम गुजरात फॉर्च्यून जैंट्स इस प्रतिभाशाली युवा की हरसंभव मदद को अपना सौभाग्य समङोगी। कबड्डी-कबड्डी की गूंज अमर रहे।

यह भी पढ़ें - Punjab Congress Crisis: नवजोत सिद्धू को अध्‍यक्ष बनाने के मामले में आ सकता है नया ट्विस्‍ट, बाजवा के घर सांसदों की बैठक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.