Move to Jagran APP

जालंधर-लुधियाना NH हाइवे पूरी तरह से बंद, गन्ने की MSP बढ़ाने को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ किसानों का 'हल्लाबोल'

गन्ने पर MSP बढ़ाने की मांग के (Increased price of sugarcane) के चलते किसानों में सरकार के प्रति गुस्सा फूट गया है इसलिए आज किसानों ने जालंधर-लुधियाना नेशनल हाईवे जाम कर दिया। संयुक्त किसान मोर्चा ने धन्नो वाली फाटक के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन ने उनसे बातचीत नहीं की तो वह इस धरना प्रदर्शन को आगामी दिनों तक बढ़ा सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Tue, 21 Nov 2023 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2023 03:28 PM (IST)
गन्ने की MSP बढ़ाने को लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ किसानों का 'हल्लाबोल'

जागरण संवाददाता, जालंधर। Farmers Strike in Jalandhar: पंजाब के जालंधर में एक बार फिर से किसानों का सरकार के प्रति आक्रोश देखने को मिल रहा है। किसान गन्ने पर MSP बढ़ाने की मांग कर रहे हैं पर कीमत न बढ़ने से (Increased price of sugarcane) किसानों में सरकार के प्रति गुस्सा फूट गया है, इसलिए आज उन्होंने जालंधर-लुधियाना नेशनल हाईवे जाम कर दिया। जालंधर छावनी गन्ने का एमएसपी रेट बढ़ाने को लेकर आज किसानों की संस्था संयुक्त किसान मोर्चा ने धन्नो वाली फाटक के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

'प्रदर्शन बढ़ाएंगे, दोनों ओर से सड़क कर देंगे जाम'

किसानों ने रोड जाम कर दिया। इस मौके पर उपस्थित किसान मोर्चा के पदाधिकारी ने घोषणा की है कि यदि गाना एमएसपी रेट को लेकर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी उन्हें नहीं मिला या उनसे बातचीत नहीं की तो वह इस धरना प्रदर्शन को आगामी दिनों तक बढ़ा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अभी तो केवल एक लाइन ही बंद की है। विधि प्रशासन ने उनसे बातचीत नहीं की तो वह पूर्णता दोनों साइड से सड़क जाम कर देंगे।

यह भी पढ़ें- मान सरकार का तोहफा...कंडी में खुलेंगे 70 मोहल्ला क्लीनिक, 100 बनकर हुए तैयार; जिला अस्पतालों में मिलेंगी एक्स-रे और ICU सुविधा

गाड़ियों की लगी लंबी-लंबी लाइनें

धरना प्रदर्शन को लेकर सड़कों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है। पुलिस ने कई स्थानों से रास्ते को डायवर्ट भी कर दिया है। अधिकांश गाड़ियां वहां कैंट की ओर से निकल रहे हैं।

वहीं, बीते दिन भी किसानों ने डीसी ऑफिस के बाहर धावा बोला था। उस दौरान किसान प्रशासन से पराली जलाने पर उठाए गए सख्त कदमों के खिलाफ थे। जिसके विरोध में किसानों ने जालंधर में डीसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें- 'समझाने के बावजूद नहीं माने किसान; लगातार जलाई जा रही पराली', वायु प्रदूषण के लिए SC ने पंजाब को लगाई फटकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.