Move to Jagran APP

Video: पंजाब के जलालाबाद में सुखबीर बादल के काफिले पर हमला, गाड़ी तोड़ी व फायरिंग, तरनतारन में भी भिड़ंत

पंजाब के जलालाबाद में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर कुछ लाेगों ने हमला कर दिया। नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन के दौरान शिअद और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इसी दौरान कुछ लोगों ने सुखबीर की गाड़ी तोड़ दी।

By Sunil kumar jhaEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 12:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 05:15 PM (IST)
Video: पंजाब के जलालाबाद में सुखबीर बादल के काफिले पर हमला, गाड़ी तोड़ी व फायरिंग, तरनतारन में भी भिड़ंत
सुखबीर बादल की गाडी वपर हमले के बाद घटनास्‍थल पर तैनात पुलिस।

फाजिल्‍का, जेएनएन/एएनआइ। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर जलालाबाद में कुछ लोगों ने हमला किया है। अकाली-कांग्रेसी वर्करों में जबरदस्त झड़प और फायरिंग हुई। घटना के बाद तनाव है। हमले में शिअद की एक गाड़ी और कांग्रेस नेताओं के काफिले की दो गाडिय़ों को नुकसान हुआ है। कई लोगों के घायल होने की सूचना भी है। झड़प नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन के दौरान हुई। इस घटना के कारण नामांकन का कार्य रूक गया था और अब इसे दोबारा शुरू कर दिया गया है। सुखबीर बादल पूरी तरह सुरक्षित हैं और कोर्ट परिसर के अंदर ही मौजूद हैं। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी है। सुखबीर बादल ने कहा कि हमला कांग्रेसियों ने किया। शिअद के तीन कार्यकर्ता गोली लगने से घायल हुए हैं। बाद में सुखबीर घटना के विरोध में धरना पर बैठ गए। उधर तरनतारन के भिखीविंड में भी स्‍थानीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन के दौरान शिअद व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टकराव हो गया।

prime article banner

हमले के विरोध में धरने पर बैठे सुखबीर, बोले- हमले से नहीं डरता

बाद में सुखबीर बादल हमले के विरोध में धरना पर बैठ गए। उन्‍होंने कहा, कांग्रेसियों ने सोचा कि गोलियां चलाकर शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं को भयभीत कर देंगे। लेकिन, हुआ उल्‍टा। अब देखें कौन भाग रहा है? उनको (कांग्रेसियों को) भागना पड़ा। हम गोलियों से डरने वाले नहीं हैं।

घटना के बाद शिअद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते सुखबीर सिंह बादल। (एएनआइ)

सुखबीर बादल ने वहां मौजूद वर्करों को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि उन पर कांग्रेसियों द्वारा हमला किया गया। इस दौरान वहां तैनात पुलिस ने भी बीच-बचाव को लेकर कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह ऐसे हमलों से नहीं डरते हैं।वह पार्टी के उम्‍मीदवारों के साथ नामांकन पत्र भरने के लिए जा रहे रहे थे कि दरवाजा बंद कर दिया गया और उसके बाद झड़प शुरू कर दी गई। उन्होंने कहा कि इस झड़प में उनके तीन समर्थकों को गोली लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट परिसर में उनके वर्कर पहुंच चुके हैं और वह नामांकन पत्र भरे जाने तक यहीं रहेंगे, कहीं नहीं जाएंगे।

घटना के बाद शिअद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते सुखबीर सिंह बादल।

उधर मौके पर मौजूद एसएसपी हरजीत सिंह ने कहा कि कोर्ट कांप्लेक्स में फाजिल्का के एसपी सहित तीन गजटेड अफसर तैनात किए गए थे। यहां कुछ कहासुनी को लेकर झड़प की वारदात हुई है। इसकी पुलिस जांच कर रही है। वह अभी यहां आए हैं और सभी तरह की जानकारी लेने के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल करने मौके एसडीएम कार्यालय में पहुंचे थे बादल

विवाद उस समय हुआ जब नगर परिषद चुनाव के लिए जलालाबाद हलके में शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार नामांकन पत्र भरने जा रहे थे। नामांकन में मौजूद रहने के लिए पहुंचे पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि अकाली वर्करों व कांग्रेसी वर्करों के बीच  भिड़ेत हो गई और इसी दौरान कुछ लोगों ने सुखबीर बादल की गाड़ी पर हमला कर दिया। फिलहाल पुलिस माहौल को शांतकरने के लिए जुटी हुई है। किसी को भी न तो कोर्ट परिसर के भीतर जाने दिया जा रहा है और न ही बाहर आने की दिया जा रहा है। 

झड़प के दौरान घायल कार्यकर्ता और घटना के बाद मुस्‍तैद सुखबीर बादल के सुरक्षाकर्मी।

इस झड़प के दौरान कुछ लोगों ने सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी की तोड़ फोड़ की। वहीं फायरिंग होने की भी सूचना है। लेकिन, अभी पुलिस प्रशासन इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दे रहा। शिअद के नेता व वर्कर कांग्रेसियों पर हमला करने के आरोप लगा रहे हैं। इस समय स्थिति तनावपूर्ण है।

हमले में क्षतिग्रस्‍त गाडि़यां।

बता दें कि सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी कुछ लोगों पर धक्का मुक्की करने और फाइलें छीनने के आरोप लगाए थे। इस संबंध में आप पार्टी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में आप नेताओं ने जिला प्रशासन के अफसरों से मुलाकात की थी और सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। आप के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान भी आज जलालाबाद में पहुंचने वाले थे।

इस झड़प के दौरान जहां शिअद वर्कर की एक गाड़ी टूटी है, वहीं कांग्रेस की दो गाड़ियां टूट गई हैं। बताया जा रहा है कि यहां फायरिंग भी हुई, जबकि पत्थरों से एक दूसरे पर हमला किया गया। उधर सूचना मिलते ही एसएसपी हरजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे और भारी पुलिस बल को वहां तैनात किया गया। इसके बाद नामांकन भरने आए उम्मीदवार व उसके एक साथी के अलावा किसी को भी रुकने की इजाजत नहीं दी जा रही। अब फिर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद के कोर्ट कांप्लेक्स में ही मौजूद हैं।

घटना के बाद कोर्ट परिसर में तैनात पुलिस।

घटना सुबह साढ़े दस से 11 बजे के बीच की है। इस दौरान अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल चुनाव के लिए चुने गए उम्मीदवारों व कुछ स्थानीय नेताओं के साथ कोर्ट कांप्लेक्स के भीतर पहुंचे। भले ही यहां एक दिन पहले सोमवार को आप पार्टी द्वारा धक्केशाही के लगाए आरोप के चलते भारी संख्या में पहुंच बल तैनात था। लेकिन इसके बावजूद अकाली वर्करों व कांग्रेस वर्करों के बीच झड़प हो गई। देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया और दोनों तरफ से पत्थर फंकने शुरू कर दिए गए। इस दौरान जहां सुखबीर बादल की गाड़ी पर पथराव हुआ, वहीं शिअद के एक वर्कर की गाड़ी के शीशे टूट गए।

इस दौरान कांग्रेस की दो गाड़ियों के भी शीशे टूट गए। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार यहां फायरिंग भी हुई । घटना की जानकारी मिलते ही सूचना मिलते ही एसएसपी हरजीत सिंह, एसपी डी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और पुलिस बल द्वारा केवल नामांकन पत्र भरने के लिए आए उम्मीदवार और उसके कवरिंग उम्मीदवार को ही अंदर जाने दिया जा रहा है। बाकियों को बाहर भेज दिया गया है। वहीं सुखबीर सिंह बादल अब भी कोर्ट परिसर में ही मौजूद हैं और भारी पुलिस बल के बीच नामांकन प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है।

तरनतारन में भी नामांकन पत्र भरने मौके शिअद और कांग्रेसी वर्कर भिड़े, गोलियां चली

तरनतारन : भिखीविंड नगर पंचायत के नामांकन दाखिल करने मौके शिरोमणि अकाली दल व कांग्रेसी वर्करों के बीच टकराव हाे गया। इस दौरान गाली-गलौज और हाथापाई हुई और इसके बाद गोलियां भी चलीं। मौके पर एसडीएम रजनीश अरोड़ा पहुंचे और मामले को शांत करने का प्रयास शुरू कर दिया गया है।

तरनतारन के भिखीविंड में विवाद के बाद तैनात पुलिस।

शिअद के नेता और भिखीविंड नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अमरजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि वह अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। यहां पर कांग्रेस से संबंधित लोग गुंडागर्दी पर उतर आए। दोनों गुटों के बीच पहले गाली-गलौज हुआ, फिर गोलियां चलने लगी। कुल मिलाकर 25 राउंड फायर हुए। मौके पर डीएसपी राजबीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शिअद के प्रवक्ता प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा गुंडागर्दी को बढ़ावा दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब सर्वदलीय बैठक में उठा सुखबीर बादल पर जलालाबाद में हमले का मामला, कैप्टन बोले जांच कराएंगे

यह भी पढ़ें: सुखबीर से पहले पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा और सांसद बिट्टू पर भी हो चुका है हमला


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.