Move to Jagran APP

विपक्षी नेताओं और कार्यकर्ताओं में दहशत फैलाने के लिए NIA कर रही छापेमारी : शिअद नेता ईमान सिंह मान

शिअद (मान) के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान के बेटे (युवा) विंग के सरपरस्त ईमान सिंह मान ने संगरूर में हरबंस सिंह सलेमपुर को गिरफ्तार करने होशियारपुर जिले के धमाई गांव के जसवंत सिंह हरियाणा गांव के सर्बजोत सिंह एवं मुक्तसर और मोगा जिले सहित अन्य स्थानों पर एनआईए की छापेमारी पर कहा है कि केंद्र सरकार नेताओं और कार्यकर्ताओं परिवारों और गांवों में दहशत फैलाने का काम कर रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Tue, 01 Aug 2023 03:17 PM (IST)Updated: Tue, 01 Aug 2023 03:17 PM (IST)
विपक्षी नेताओं और कार्यकर्ताओं में दहशत फैलाने के लिए NIA कर रही छापेमारी : शिअद नेता ईमान सिंह मान

फतेहगढ़ साहिब, जागरण संवाददाता: शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) (Shiromani Akali Dal (Amritsar)) के प्रधान व सांसद सिमरनजीत सिंह मान के पुत्र व युवा विंग के सरपरस्त ईमान सिंह मान (Iman Sing Mann) ने संगरूर में हरबंस सिंह सलेमपुर को गिरफ्तार करने, होशियारपुर जिले के धमाई गांव के जसवंत सिंह, हरियाणा गांव के सर्बजोत सिंह एवं मुक्तसर और मोगा जिले सहित अन्य स्थानों पर एनआईए की छापेमारी (NIA Raid in Punjab) पर कहा है कि केंद्र सरकार व उनकी टीमें विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं, परिवारों और गांवों में दहशत फैलाने का काम कर रही हैं।

loksabha election banner

ईमान सिंह बोले NIA की रेड BJP-RSS की चाल 

ईमान सिंह मान का कहना है कि ऐसा लगता है कि इन टीमों का इस्तेमाल भाजपा-आरएसएस सरकार द्वारा पंजाब में सिख युवाओं को आतंकित करने और फिर किसी गहरे उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए किया जा रहा है। जिसे शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) और खालसा पंथ से संबंधित सभी धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक संगठन बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यदि केंद्र सरकार और एनआईए, आईबी अथवा राॅ जैसी एजेंसियों ने पंजाब में अवैध रूप से शुरू की गई जबरदस्ती को तुरंत नहीं रोका तो पंजाबी और सिख समुदाय इसके खिलाफ हो जाएगा। जिसके परिणाम के लिए केंद्रीय एजेंसियां ​​और मोदी सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार होगी।

NIA से संपर्क का भी नहीं मिला कोई जवाब 

उन्होंने कहा कि सिमरनजीत सिंह मान के आदेशानुसार शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के वरिष्ठ नेता, मुख्य वक्ता व राजनीतिक एवं मीडिया सलाहकार इकबाल सिंह टिवाणा ने एनआईए के वर्तमान निदेशक दिनकर गुप्ता से उनके मोबाइल फोन सहित उनके कार्यालय के फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया ताकि पंजाब में इन एजेंसियों द्वारा की जा रही कार्रवाई के संबंध में बातचीत की जा सके। 

उनको कहा गया कि वह (दिनकर गुप्ता) दिल्ली में मीटिंग चल रही होने के कारण उन्हें कुछ देर बाद बात करने को कहा गया, लेकिन उसके बाद किसी ने भी उनके साथ संपर्क नहीं किया।

छापेमारी की को रोकने कि की मांग 

स्पष्ट है कि एनआईए इस संबंध में बात नहीं करना चाहती है, और केंद्र सरकार के आदेश पर एनआईए ने पंजाब में सिख युवाओं को निशाना बनाया है। शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर), पंजाबी और सिख समुदाय यह कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। इस लिए इस तरह की छापेमारी और अवैध गिरफ्तारियां की प्रक्रिया को तुरंत रोका जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.