Move to Jagran APP

फरीदकोट से सांसद सरबजीत सिंह को विदेश से फंडिंग का आडियो वायरल, अमृतपाल और सिमरनजीत सिंह के लिए भी किया गया ये दावा

फरीदकोट से नवनिर्वाचित सांसद सरबजीत सिंह खालसा का एक आडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह अमेरिका के एक व्यक्ति से बात करते सुनाई दे रहे हैं। आडियो में उक्त व्यक्ति बताता है कि उसके पास 1.33 लाख डालर का फंड जमा है जिसमें से वह अलगाववादी अमृतपाल सिंह पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान तथा उन्हें फंड देना चाहता है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Published: Sun, 09 Jun 2024 12:23 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 12:23 PM (IST)
सरबजीत सिंह का खालसा का विदेश से फंडिंग लेने का आडियो वायरल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, फरीदकोट। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में फरीदकोट लोकसभा सीट (Faridkot Lok Sabha Seat) से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत प्राप्त करने वाले सरबजीत सिंह खालसा (Sarabjeet Singh Khalsa) का विदेश से फंडिंग का एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

आडियो में सरबजीत सिंह खालसा अधिक फंड देने और 2027 में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को अपना लक्ष्य बताते हुए बादल परिवार को राजनीति में पछाड़ने की बात करते सुनाई दे रहे हैं।

अमृतपाल सिंह को अब तक 2 करोड़ फंड देने का दावा

प्रसारित आडियो में सरबजीत सिंह खालसा अमेरिका के एक व्यक्ति से बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। खालसा को उक्त व्यक्ति बताता है कि उसके पास 1.33 लाख डालर का फंड जमा है, जिसमें से वह अलगाववादी अमृतपाल सिंह, पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान तथा उन्हें फंड देना चाहता है।

आडियो में वह व्यक्ति खालसा से जब यह कहता है कि अमृतपाल के बराबर आपको भी फंड दे देंगे तो सरबजीत कहते हैं कि हो सके तो अधिक फंड दें क्योंकि मैं फरीदकोट में ही जमीन खरीदकर घर बनाना चाहता हूं । मेरा लक्ष्य 2027 का चुनाव है और अब मैं जीतकर घर नहीं बैठना चाहता बल्कि यहीं से सिस्टम चलाकर बादल परिवार को घर बिठाना चाहता हूं।

सरबजीत खालसा यह भी कहते हैं कि शिअद के कई मंत्रियों-संत्रियों के भी मुझे फोन आ रहे हैं। बातचीत में व्यक्ति खालसा को लगभग 80 लाख रुपये देने की बात करता है। इस पर खालसा कहते हैं कि सिमरनजीत मान ने तो मेरे खिलाफ अपना प्रत्याशी भी खड़ा कर दिया है इसलिए मुझे अधिक सहयोग दें।

वह व्यक्ति खालसा को बताता है कि अमृतपाल सिंह को अब तक लगभग दो करोड़ रुपये का फंड भेजा जा चुका है। इसके पश्चात आडियो में फंड कैश में भेजने की बात सुनाई दे रही है।

आडियो से मुझे बदनाम करने का प्रयास किया गया- सरबजीत सिंह खालसा

आडियो के संबंध में जब सांसद सरबजीत सिंह खालसा से बात की गई तो उनका कहना था कि यह किसी व्यक्ति द्वारा काल करके मुझे बदनाम करने का प्रयास किया गया है। इस कॉल में मैंने फंड नहीं मांगा बल्कि कॉल करने वाला मुझे फंड देने की पेशकश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मैंने तो चुनाव लड़ने से पहले ही पूरी कौम से फंड देने की अपील की थी और बहुत से लोगों ने हमारा साथ भी दिया लेकिन वह कॉल फेक थी और उस व्यक्ति ने मुझे बदनाम करने का प्रयास किया। खालसा ने कहा कि मैं फरीदकोट में रहकर 2027 के विधानसभा चुनाव में पूरे जोर-शोर से भाग लूंगा और उसमें भी अच्छा प्रदर्शन करूंगा।

यह भी पढ़ें- Moga Crime News: हैवान बना बेटा... प्रोपर्टी के विवाद पर पहले मां से की मारपीट, फिर पेट्रोल डाल लगा दी आग

यह भी पढ़ें- Punjab News: लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद सीएम मान ने नेताओं में भरा जोश, कहा- गम पालकर न बैठें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.