Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़े Lawrence Bishnoi Gang के दो गुर्गे, टारगेट किलिंग की बना रहे थे योजना; पिस्टल बरामद

पंजाब पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से .32 बोर की दो पिस्तौल बरामद की है। पुलिस ने बताया कि लॉरेंस गैंग के गुर्गे पंजाब में व्यापारियों को फिरौती के लिए धमका रहे थे और टारगेट किलिंग की योजना बना रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों को तीन दिन की रिमांड पर लिया है।

By Rohit KumarEdited By: Rajat MouryaPublished: Tue, 12 Sep 2023 09:51 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2023 09:51 PM (IST)
पंजाब पुलिस के हत्थे चढ़े लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो गुर्गे, टारगेट किलिंग की बना रहे थे योजना (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Punjab Police Action On Lawrence Bishnoi Gang पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गैंग के दो गुर्गों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपितों से दो .32 बोर के पिस्तौल सहित दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान त्रिलोचन सिंह उर्फ राहुल चीमा निवासी सेक्टर 26 चंडीगढ़ और हरीश उर्फ हैरी उर्फ बाबा गांव बुपानिया जिला झज्जर, हरियाणा के तौर पर हुई है।

loksabha election banner

आरोपितों को मोहाली की जिला अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। एआईजी एसएसओसी अश्वनी कपूर ने बताया कि खुफिया इनपुट मिला था कि बिश्नोई गिरोह के कुछ सदस्य पंजाब और आसपास के राज्यों के कारोबारियों और रसूखदार व्यक्तियों को फिरौती के लिए धमकी भरी काल कर रहे हैं। इलाके में टारगेट कीलिंग को अंजाम देने की योजना भी बना रहे थे।

नौजवानों को लुभाने की कोशिश कर रहे लॉरेंस के गुर्गे

उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया। एआईजी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता लगा है कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति प्रसिद्धि प्राप्त करना चाहते थे। उन्होंने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रोफाइल बनाए थे, जहां वह नौजवानों को लुभाने के लिए हथियारों और गोला-बारूद का प्रदर्शन करते थे। मासूम नौजवानों को गिरोह के लिए काम करने के लिए उकसाते थे।

ये भी पढ़ें- Sidhu Moosewala हत्याकांड में आरोपित पवन बिश्नोई की जमानत याचिका खारिज, शूटरों को गाड़ी उपलब्ध कराने का आरोप

उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति भोले-भाले नौजवानों को गिरोह का हिस्सा बनने के बदले अच्छी रकम देने का वायदा करके हाई प्रोफाइल जीवन शैली देने की पेशकश करते थे।

ये भी पढ़ें- Amritsar में पुलिस और लुटेरे के बीच मुठभेड़, टांग में गोली लगने से घायल हुआ आरोपित; पिस्टल-जिंदा कारतूस बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.