Move to Jagran APP

सिद्धू मूसेवाला के पिता को धमकी देने की काल रिकार्डिग सामने आई, कहा- बेटे को समझा लो

Sidhu Moose Wala Murder सिद्धू मूसेवाला हत्‍या मामले में नया बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब पुलिस को एक काल रिकार्डिंग मिली है जिसमेंेकोई व्‍यक्ति सिद्धू मूसेवाला के पिता को मूसवाला के बारे में धमकी दे रहा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2022 02:24 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jun 2022 02:58 PM (IST)
पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की फाइल फोटो।

चंडीगढ़ / मोगा, जेएनएन। Sidhu Moose Wala Murder: पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या के मामले में नया खुलासा हुआ है। सिद्धू मुसेवाला की हत्‍या से पहले उनके पिता बलकौर सिंह को फोन पर धमकी दी गई थी। इस संबंध में एक फोन काल रिकार्ड मिली है। इसमें एक गैंगस्‍टर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह काे कहता सुनाई दे रहा है कि सिद्धू को समझा लो। वह लाइव होकर गालियां देता है।  

loksabha election banner

उधर, पंंजाब पुलिस ने दो और गैंगस्‍टरोंं को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को हरियाणा के फतेहाबाद से गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस टीम दाेनोंं को मोगा लेकर आई है।  दूसरी ओर,  पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। मूसेवाला की हत्या से पहले की एक काल रिकार्डिंग सामने आई है। यह काल रिकार्डिंग मे गायक सिद्धू पिता बलकौर सिंह को धमकियां दी गई हैं। हालांकि यह काल रिकार्डिंग असली है या नहीं इसकी पंजाब पुलिस जांच कर रही है। वैसे काल रिकार्डिंग मिलने की पुष्टि नहीं हो पाई है।   

काल रिकार्डिंग हुई वायरल तो एसआईटी ने कहा जांच होगी

मामले की जांच कर रहे स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का कहना है कि इस रिकार्डिंग की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उधर इस मामले में पुलिस की ओर से हरियाणा के फतेहाबाद से दो ओर लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आराेपितों की पहचान पवन बिश्नोई और नसीब खान के तौर पर हुई। इस मामले में अब तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

वहीं अलग अलग जेलों में बंद गैंगस्टरों से पूछताछ जारी है। गैंगस्टरों को पूछताछ के लिए प्रोडंक्शन वारंट पर भी लाया जा रहा है। फतेहाबाद से पकड़े गए दोनों आरोपितों का कनेक्शन सिद्धू मर्डर केस से बताया जा रहा है।

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को किए गए फोन काल की रिकार्डिंग सामने आने से सनसनी फैल गई हैा इसमें फोन काल करने वाला बोल रहा है , मूसेवाला का बाप बलकौर सिंह बोल रहा है। इसके जवाब में बलकौर सिंह ने पूछा की तुम कौन हो ताे  फोन करने वाले ने कहा- समझा ले मूसेवाला को लाइव पर कुछ नहीं निपटेगा। गालियों से बात नहीं बनेगी। जब कोई इसके गांव आता है तो यह अपनी बूढ़ी मां को आगे कर देता है कि तू माफी मांग ले।

इस पर बलकौर सिंह ने धमकी देने वाले से कहा कि तू गांव आजा। इस पर धमकी देने वाले ने कहा कि गांव में तो मूसा भी शेर होता है। अब गांव में सब शेर होते है तू आजा मेरे गांव। वह (सिद्धू मूसेवाला) लाइव आकर गालियां देता है,  यहीं संस्कार दिए है बेटे को। बदमाशी वाली बातें सिखाई है। इसे अच्छे संस्कार दो, धर्म कर्म की बातें करे।

इस पर बलकौर सिंह ने फोन पर धमकी देने वाले से पूछा मूसेवाला ने किस का नाम लिया किसे गालियां दीं। इस पर धमकी देने वाला कहता है कि जिस दिन नाम लिया छोड़ेंगे नहीं। धमकी देने वाले ने कहा कि कंपनी वाले नंबर पर मूसेवाला ने मेरा नंबर ब्लॉक करवा दिया है। वह बदमाशी वाली बातें करता है। कहना है मुझ पर वो केस है जो संजय दत्त पर है। उसे पता है टाडा क्या है। ध्यान रहे कि सिद्धू मूसेवाला कई बार लाइव हो कर कह चुके थे कि उनके घरवालों का नंबर कई अपराधियों तक पहुंच गया है। अब उन्हें धमकियां दी जाती हैं।

बीते रविवार को सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मार हत्या कर दी गई थी। इस मामले की जांच अब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स को सौंपी गई है। छह सदस्यीय टीम इस हत्याकांड की जांच कर रही है। पुलिस दावा कर रही है कि इस हत्याकांड को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

उधर मोगा पुलिस ने फतेहाबाद से सिद्दू मूसे वाला की हत्या से संबंधित दो गैंगस्टर पवन बिश्नोई एवं नसीब को गिरफ्तार करके मोगा लेकर आई।  फतेहाबाद में इस गैंग की गिरफ्तारी के समय एक स्कार्पियो गाड़ी मिलने की बात भी सामने आ रही है।  लेकिन, स्कार्पियो को लेकर अभी अधिकारी कुछ भी स्पष्ट नहीं बता रहे हैं लेकिन नसीब और पवन बिश्नोई की गिरफ्तारी की बात की पुष्टि की गई है। पवन बिश्नोई के खिलाफ मोगा में कई मामले दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.