Move to Jagran APP

Punjab News: गोल्डी बराड़ का नया ऑडियो वायरल, सिद्धू मूसेवाला को बताया सिख विरोधी और कांग्रेस का एजेंट

गोल्डी बराड़ का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह सिद्धू मूसेवाला को सिख विरोधी और उनके परिवार को कांग्रेस का एजेंट बता रहा है। गोल्डी ऑडियो में कह रहा है कि मेरे भाई की मौत में सिद्धू का हाथ था। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है कि ऑडियो में बोलने वाले शख्स की आवाज गोल्डी बराड़ की है।

By Rohit Kumar Edited By: Rajiv Mishra Published: Mon, 10 Jun 2024 10:52 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 10:52 AM (IST)
गोल्डी बराड़ ने ऑडियो में मूसेवाला को बताया सिख विरोधी

राज्य ब्यूरो,चंडीगढ़। कनाडा में बैठे आतंकी गोल्डी बराड़ का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। ऑडियो में बोलने वाला शख्स अपने आप को गोल्डी बराड़ बता रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है कि ऑडियो में बोलने वाले शख्स की आवाज गोल्डी बराड़ की है।

लेकिन पंजाब पुलिस का साइबर सैल ने ऑडियो की जांच शुरू कर दी है। ऑडियो में गोल्डी दावा कर रहा है कि सिद्धू मूसेवाला 5 जून को आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर शो करने वाला था इस लिए उसे मरवा दिया।

मूसेवाला को बताया कांग्रेस का एजेंट

ऑडियो में मूसेवाला को सिख विरोधी और उसके परिवार को कांग्रेस का एजेंट बताया जा रहा है। वायरल ऑडियो में गोल्डी कह रहा है कि सिद्धू की हत्या के बाद लोग सिद्धू के परिवार का खूब साथ दे रहे है। सिद्धू को शहीद कह कर सिख शहीदों की बेइजज्ती न करें।

गोल्डी ऑडियो में कह रहा है कि हम भी आप लोग थे आम लोगों की तरह जिंदगी जी रहे थे। मैं आम लोगों के बीच एक साधारण युवक होता था। मैंने कड़ी मेहनत से 40-40 घंटे ट्रक चलाया। मेरे भाई की मौत 12 अक्टूबर 2020 को हो गई थी। उस मौत में सिद्धू का हाथ था। इसके बाद हमने गुनाह का रास्ता चुना।

यह भी पढ़ें- PM Oath Ceremony: चुनाव हारने के बावजूद मोदी कैबिनेट में रवनीत सिंह बिट्टू को मिली जगह, पंजाब CM बनने की जता चुके इच्‍छा

ऑपरेशन ब्लू स्टार और सिख दंगों की भी हो रही बात

ऑडियो में ऑपरेशन ब्लू स्टार और सिख दंगों की बात की गई है। बराड़ ने कहा कि 29 मई 2022 को सिद्धू की हत्या हुई जबकि 5 जून को दिल्ली में शो करना चाहता था यह शो हम नहीं करने देना चाहते थे।

ध्यान रहे कि सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की प्लानिंग कनाडा में की गई थी। 29 मई 2022 को लारेंस गैंग के शूटरों ने मानसा में सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी। इस मामले में दो शूटरों को पुलिस ने मारा गिराया था जबकि बाकियों को गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें- Ludhiana Crime: ताला ठीक करने आए कारीगरों ने कर दिया ऐसा काम, सीसीटीवी देखकर मालिक के उड़ गए होश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.