Move to Jagran APP

Punjab News: 'आप-कांग्रेस करवा रही प्रदर्शन...', किसानों संगठनों के विरोध पर भाजपा ने किया काउंटर अटैक

Punjab News भारतीय जनता पार्टी ने किसान आंदोलन को लेकर कांउटर अटैक किया है। भाजपा ने कहा कि किसानों का प्रदर्शन आप और कांग्रेस करवा रही है। पटियाला से भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर यह कह रही है कि किसानों संगठनों की समस्या का समाधान करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठक करवाई जाएगी। किसान संगठनों द्वारा भाजपा के प्रत्याशियों के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है।

By Inderpreet Singh Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 11 Apr 2024 09:09 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 09:09 PM (IST)
किसानों संगठनों के विरोध पर भाजपा ने किया काउंटर अटैक

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। किसान संगठनों की ओर से भाजपा के प्रत्याशियों के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शन को लेकर अब पार्टी ने काउंटर अटैक करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

पटियाला से भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर यह कह रही है कि किसानों संगठनों की समस्या का समाधान करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठक करवाई जाएगी तो रवनीत बिट्टू कह चुके हैं कि 4 जून के पास किसानों को रेड कारपेट पर लेकर जाया जाएगा।

सभी पार्टियों को वोट मांगने का अधिकार: भाजपा 

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हरजीत ग्रेवाल का कहना है, सभी पार्टियों को वोट मांगने व अपना प्रचार करने का अधिकार है। यह सबकुछ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की तरफ से खड़ा किया जा रहा प्रोपेगैंडा है।

भाजपा प्रत्‍याशियों के खिलाफ किया जा रहा प्रदर्शन

अहम बात यह है कि कुछ किसान संगठनों द्वारा भाजपा के प्रत्याशियों के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। अमृतसर से भाजपा प्रत्याशी तरणजीत सिंह संधू, परनीत कौर, हंस राज हंस आदि सभी इसके भुगतभोगी है। लगातार हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए भाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हरजीत ग्रेवाल को फील्ड में उतारा है। ग्रेवाल ने कहा, किसान देशभक्त और अनुशासित है। कुछ किसान संगठन अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे है।

किसान संगठनों के नाम पर की जा रही राजनीति: भाजपा

किसान नेता हरिंदर सिंह लक्खोवाल कहते हैं, वोट अकाली दल को दो तो जगजीत सिंह डल्लेवाल कहते हैं, राम मंदर के बाद मोदी का ग्राफ बहुत ऊपर चला गया है। उसे कैसे नीचे लाया जाए। इससे साफ हैं कि किसान संगठन के नाम पर राजनीति की जा रही है। भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए ग्रेवाल ने कहा, हरियाणा सरकार 14 फसलों पर एमएसपी दे रही है तो केरला की सरकार 23 फसलों पर।

यह भी पढ़ें: Punjab News: AAP पर मंडराए काले बादल, शिअद ने CM मान और संजय सिंह के खिलाफ राज्‍य चुनाव आयोग को दी शिकायत

पंजाब सरकार एक भी फसल एमएसपी पर नहीं खरीद रही। इसके खिलाफ किसान संगठन क्यों नहीं बोलते। यह सारी राजनीति आम आदमी पार्टी और कांग्रेस द्वारा की जा रही है। क्योंकि दोनों ही पार्टियां आईएनडीआईए के सदस्य है। उन्होंने कहा कि इस मनोवृत्ति को तोड़ने की आवश्यकता है।

भाजपा ने किसानों पर साधा निशाना

किसान संगठन जितना विरोध कर रहे है भाजपा उतनी मजबूती से उभर कर सामने आ रही है। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार 5 फसलों पर कानूनी गारंटी देने के लिए तैयार थे लेकिन किसान संगठनों को केवल राजनीति करनी थी। किसानों का भला नहीं।

यह भी पढ़ें: 'मजीठिया अब क्‍यों नहीं करते कॉन्‍फ्रेंस', सुच्चा सिंह लंगाह के बेटे की गिरफ्तारी पर बोले मान; अब SAD नेता ने किया पलटवार

एक सवाल के जवाब में ग्रेवाल ने कहा, किसानों की जायज मांग को पूरा करवाने के लिए प्रधानमंत्री तक जाने की भी जरूरत नहीं है। वह वैसे ही पूरी हो जाती है। फिर चाहे करतारपुर कारीडोर हो या वीर बाल दिवस। प्रधानमंत्री हमेशा ही किसानों के हक में खड़े रहे है। इस मौके पर उनके साथ विनीत जोशी और एसआर लद्दड़ भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.