Move to Jagran APP

Punjab News: AAP पर मंडराए काले बादल, शिअद ने CM मान और संजय सिंह के खिलाफ राज्‍य चुनाव आयोग को दी शिकायत

Punjab News आम आदमी एक बार फिर घिर गई है। शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने सीएम मान (CM Mann) और संजय सिंह (Sanjay Singh) के खिलाफ राज्‍य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करा दी है। शिकायत में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी अपना राजनीतिक एजेंडा चलाने के लिए मुख्यमंत्री आवास व अन्य संसाधनों का इस्तेमाल कर रही है।

By Rohit Kumar Edited By: Himani Sharma Thu, 11 Apr 2024 08:06 PM (IST)
Punjab News: AAP पर मंडराए काले बादल, शिअद ने CM मान और संजय सिंह के खिलाफ राज्‍य चुनाव आयोग को दी शिकायत
शिअद ने CM मान और संजय सिंह के खिलाफ राज्‍य चुनाव आयोग को दी शिकायत (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (SAD) की ओर से मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग को शिकायत दी है।

शिकायत शिरोमणि अकाली दल के मुख्य प्रवक्ता व कानूनी विंग के अध्यक्ष अर्शदीप सिंह कलेर की ओर से दी गई है। शिकायत में कहा गया है कि ओर से चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुप्रयोग कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।

चुनाव अधिकारी को दी गई ये शिकायत

मुख्य चुनाव अधिकारी को दी गई शिकायत में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी अपना राजनीतिक एजेंडा चलाने के लिए मुख्यमंत्री आवास व अन्य संसाधनों का इस्तेमाल कर रही है। मुख्यमंत्री आवास का इस्तेमाल राजनीतिक बैठकों के लिए किया जा रहा है। यह चुनाव आचार संहिता का सरेआम उल्लंघन है। शिअद की ओर से मामले में कार्रवाई करने की मांग राज्य चुनाव आयोग से की गई है।

यह भी पढ़ें: 'जिंदगी भर की कमाई खतरे में पड़ सकती है...', IAS पद से इस्तीफा देने वाली अधिकारी परमपाल कौर को CM मान की चेतावनी

आप ने भी सुखबीर बादल के खिलाफ दी थी शिकायत

इससे पहले आम आदमी पार्टी की ओर से शिअद के अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग को शिकायत दी गई थी कि वह चुनाव में बच्चों का इस्तेमाल कर रहे है। इस पर वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने आयोग से बादल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बसपा ने संगरूर लोकसभा सीट पर उम्‍मीदवार किया घोषित, पार्टी ने इस प्रत्‍याशी पर खेला दांव

इससे पहले आम आदमी पार्टी का राजपुरा के एक थिएटर में विज्ञापन दिखाने की शिकायत आयोग से की गई थी। मामले में पटियाला के डीसी व सेक्रेटरी पब्लिक रिलेशन पर जवाब मांगा गया था। मामले में थिएटर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।