Move to Jagran APP

Punjab News: 'आंगनवाड़ी केंद्रों में हो रही घटिया खाद्य सामग्री की सप्लाई...', बीबी कौर ने AAP सरकार पर लगाए आरोप

Punjab News शिअद नेता बीबी हरगोबिंद कौर ने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथ लिया है। बीबी कौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों में घटिया खाद्य सामग्री की सप्लाई हो रही है। वहीं शिअद नेता ने इल्‍जाम लगाते हुए कहा कि सरकार ने खाद्य सामग्री की सप्लाई की जिम्‍मेदारी एक निजी कंपनी को दे दी है जो ब्लैकलिस्टेड है।

By Kailash Nath Edited By: Himani Sharma Thu, 11 Jul 2024 10:55 AM (IST)
बीबी कौर ने पंजाब सरकार पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। स्त्री अकाली दल की अध्यक्ष बीबी हरगोबिंद कौर ने आरोप लगाया है कि राज्य की आंगनवाड़ी केंद्रों पर घटिया खाद्य पदार्थों की सप्लाई हो रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपने निजी लाभ के लिए सप्लाई का ठेका एसे निजी कंपनी को दिया है जोकि ब्लैकलिस्टेड है।

पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरगोबिंद कौर ने कहा, आप सरकार ने जानबूझकर वेरका से पाउडर वाला दूध, घी और पंजीरी की आपूर्ति की जिम्मेदारी छीन कर इसका ठेका एक निजी कंपनी मार्कफेड को दिया।

मार्कफेड ने निजी कंपनी को दिया सप्‍लाई का ठेका: शिअद

मार्कफेड ने सप्लाई का ठेका निजी कंपनी को दे दिया। निजी कंपनी घटिया पैक्ड सामग्री की आपूर्ति कर रही है और यहां तक कि उसने ‘घी’ की जगह रिफाइंड तेल का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि इस कंपनी को हिमाचल प्रदेश में काली सूची में डाला गया है और यहां तक कि वेरका ने भी पहले इसके उत्पादों को खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें: अब फिल्‍म और सीरियल्‍स में नहीं दिखेंगे सिख शादी के सीन, अकालतख्‍त साहिब के जत्‍थेदार बोले- नकली आनंद कारज दिखाना गलत

अकाली नेत्री ने कहा कि यह सब इसीलिए किया जा रहा है, क्योंकि वेरका से कमीशन नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर है, क्योंकि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा सालाना 500 से 600 करोड़ रूपये की सामग्री दी जा रही है, जिसके कारण आंगनवाड़ी सहायक बेरोजगार हो गए हैं।

बीबी कौर ने आप पर लगाया बदलाखोरी का आरोप

बीबी हरगोबिंद कौर ने आप सरकार पर उनके खिलाफ राजनीतिक बदलाखोरी का भी आरोप लगाया, क्योंकि उन्होंने घटिया खाद्य सामग्री की आपूर्ति के खिलाफ शिकायत करने वाली महिलाओं और बच्चों की आवाज उठाई थी।

यह भी पढ़ें: Punjab News: बिल्डर बिना NOC के धड़ल्ले से बना रहे अवैध कॉलोनी, अब HC ने लिया एक्‍शन; पंजाब सरकार को जारी किया नोटिस

उन्होंने कहा, ‘मुझे पिछले महीने 2023 में अतिरिक्त छुट्टी लेने के तुच्छ आधार पर सेवा से बर्खास्त कर दिया गया, जो निर्धारित मानदंडों क खिलाफ भी है।’ उन्होंने मांग की कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा आपूर्ति की जा रही आधी पकी हुई ‘‘पंजीरी’’ सहित घटिया उत्पादों को भी दिखाया और भ्रष्टाचार के पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए।