Move to Jagran APP

अमृतसर के गुरु बाजार में गोलियां चलाकर साढ़े सात करोड़ की लूट

अमृतसर के प्रसिद्ध गुरु बाजार में नकाबपोश बदमाशों ने एक ज्‍वेलरी शोरूम से करीब सात करोड़ के गहने और लाखों रुपये की नकदी लूट लिए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 09:30 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 10:42 AM (IST)
अमृतसर के गुरु बाजार में गोलियां चलाकर साढ़े सात करोड़ की लूट
अमृतसर के गुरु बाजार में गोलियां चलाकर साढ़े सात करोड़ की लूट

जेएनएन, अमृतसर। नकाबपोश लुटेराें ने शहर के प्रसिद्ध सोना मंडी गुरु बाजार में शनिवार देर सायं हथियारों के बल पर बड़ी वारदात की। लुटेरे एक ज्‍वेलरी शोरूम से करीब साढ़े सात करोड़ के गहने लूट लिए। लुटेरों की संख्या पांच से सात थी। शोरूम में लूट के बाद लुटेरे शोरूम से सीसीटीवी कैमरों से जुड़ी डीवीआर भी ले गए। लूट के बाद इलाके में दहशत फैलाने के लिए दर्जन भर हवाई फायर भी किए गए। गोलियां चलते देख बाजार में सभी दुकानों में दुबक गए और किसी ने भी लुटेरों का पीछा नहीं किया। इस घटना से शहर में दहशत फैल गया।

loksabha election banner

गुरु बाजार के प्रेम कुमार एंड संस ज्‍वेलरी शो रूम में घुस आए। नकाबपोश लुटेरों ने हथियारों के बल पर दुकान में मौजूद लोगों को कब्‍जे में ले लिया और गहनों की लूटपाट शुरू कर दी। वे बैगों में गहनों को भरकर शोरूम से फरार हो गए। फरार होते समय उन्‍होंने दहशत फैलाने के लिए एक के बाद एक करीब 12 गाेलियां चलाईं। फायरिंग से बाजार के दुकानदारों में दहशत फैल गई आैर वे अपनी दुकानों में दुबक गए। इस घटना से बाजार में अफरातफरी मच गई।

यह भी पढ़ें: ससुर बेहोश कर नवविवाहित बहू से करता था दुष्कर्म, बड़ी बहू बनाती थी वीडियो

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लुटेरे सुनसान अकाली मार्केट की तरफ भागे। फिलहाल पुलिस आशंका जता रही है कि कुख्यात गैंगस्टर मस्ती ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। सूचना मिलते ही एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया, हरजीत सिंह और कोतवाली थाने के प्रभारी परवेज चोपड़ा मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

यह भी पढ़ें: नवजात कमरे में रो रहा था तो उठाकर ले गई बिल्ली, फिर जो हुआ उसने हैरत में डाला

एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि प्राथमिक जांच और पूछताछ में सामने आया है कि लूटपाट करने वाला गैंगस्टर करण कुमार उर्फ मस्ती ही है। फिलहाल जांच जारी है। उधर, स्वर्णकार संघ के प्रधान अश्विनी काले शाह ने बताया कि लूट 7 से 7.50 करोड़ के बीच हुई है।

शनिवार रात पौने आठ बजे तक प्रेम कुमार की दुकान पर कैश और गहने काफी पहुंच चुके थे। उनका हिसाब चल रहा था। तभी युवक शोरूम में घुसे और पिस्तौलें तान दी। शोरूम में रखे सोने के गहने एक बैग में डाले और फिर काउंटर में रखे लाखों रुपये भी लूट लिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.