जागरण संवाददाता, अमृतसर/कलानाैर/तरनतारन। Pakistani drone In Punjab: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अमृतसर के रामदास सेक्टर की बीओपी दरिया मूसा में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। खास बात यह है कि बीएसएफ की महिला प्रहरियों ने ड्रोन की गतिविधि देखी और तत्काल फायर किए। ड्रोन के गिरते ही इसे कब्जे में ले लिया गया। यह चाइना मेड ड्रोन है और इसके साथ हेरोइन बंधी हुई थी।

इलाके में सर्च अभियान चलाया

सीमा सुरक्षा बल द्वारा हेरोइन के पैकेट को अभी खोला नहीं गया है। बम निरोधक दस्ते द्वारा इसकी जांच की जाएगी कहीं यह विस्फोटक सामग्री न हो। हालांकि बीएसएफ का यह मानना है कि प्राथमिक जांच में यह हेरोइन की लग रही है। बीएसएफ की महिला प्रहरियों प्रीति व भाग्यश्री ने यह ड्रोन गिराया है। बीएसएफ अधिकारियों की ओर से उनकी पीठ थपथपाई गई है। गाैरतलब है कि तस्कर और आतंकी अब पंजाब का माहाैल खराब करने की फिराक में है।

ड्रोन को बीएसएफ ने गिराकर बरामद की साढ़े सात किलो हेरोइन

पाकिस्तान की ओर से सोमवार की रात को भारतीय क्षेत्र में बड़े आकार का ड्रोन भेजा गया। तरनतारन जिले में भारत-पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने ड्रोन को गिरा दिया। इस दौरान बीएसएफ ने साढ़े सात किलो हेरोइन की खेप बरामद करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर खेमकरण पर तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने सोमवार की रात को 10.05 मिनट पर बीओपी डल्ल के पास पाक की ओर से भारतीय क्षेत्र में ड्रोन दाखिल होते देखा। बीएसएफ के जवानों ने नाइट विजन कैमरों की मदद से पुजीशन संभाली और तीन ईलू बम फेंके।

बीओपी डल्ल (थाना खालड़ा) के पास बुर्जी नंबर-136-30 के क्षेत्र में करीब 40 राउंड फायर करके ड्रोन को गिरा दिया गया। इसके बाद थाना खेमकरण की पुलिस को साथ लेकर बीएसएफ ने सर्च अभियान चलाया। सर्च अभियान दौरान रात 12 बजे बीओपी हवेलिया (थाना खेमकरण) के क्षेत्र में आते गांव कलस निवासी सरपंच मेजर सिंह के खेतों से एक ड्रोन व साढ़े सात किलो हेरोइन की खेप बरामद कर ली गई।

यह भी पढ़ें-PowerCut In Ludhiana: शहर के कई इलाकों में आज बंद रहेगी बिजली, जानें कितने घंटे लगेगा कट

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Update: लुधियाना और बठिंडा में कड़ाके की ठंड, लोगों की छूटी कंपकंपी; पढ़िये IMD का ताजा अलर्ट

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट