Move to Jagran APP

Punjab Weather Update: लुधियाना और बठिंडा में कड़ाके की ठंड, लोगों की छूटी कंपकंपी; पढ़िये IMD का ताजा अलर्ट

Punjab Weather Update 28 November 2022 पंजाब में ठंड ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। राज्य के कई शहराें में तापमान हर राेज गिर रहा है। इसके चलते लाेगाें काे ठिठुरन महसूस हाे रही है। आने वाले दिनाें में धुंध के भी आसार है।

By Asha Rani Edited By: Vipin KumarPublished: Mon, 28 Nov 2022 09:30 AM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 09:36 AM (IST)
Punjab Weather Update: लुधियाना और बठिंडा में कड़ाके की ठंड, लोगों की छूटी कंपकंपी; पढ़िये IMD का ताजा अलर्ट
Punjab Weather Update News: पंजाब में पड़ रही कड़ाके की ठंड।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Update Latest News: पंजाब में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। सोमवार को बठिंडा और लुधियाना पंजाब में सबसे ज्यादा ठंडे रहे। बठिंडा में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 6.7 डिग्री रहा। दोनाें शहरों में ठंड की वजह से लोगों की कंपकपी छूट गई। सुबह ठंडी हवाएं गर्म कपड़े पहनने के बाद भी शरीर को भेद रही थी। वहीं गुरदासपुर में 7 डिग्री, अमृतसर में तापमान 7.2 डिग्री, बरनाला व जालंधर में 7.4 डिग्री, फिरोजपुर में 7.5 डिग्री, मोगा में 7.7 डिग्री, पटियाला में 8 डिग्री और चंडीगढ़ में 11 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

loksabha election banner

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से मैदानों में बढ़ी सर्दी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 2 दिसंबर तक पंजाब में शुष्क मौसम रहेगा। वर्षा के आसार नहीं है। लेकिन पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानों में ठंड बढ़ेगी। दिसंबर के पहले हफ्ते के आखिर में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हो सकता है, जिससे ठंड और बढ़ जाएगी। राज्य में नवंबर में वर्षा नहीं हाे रही है। इसके चलते राज्य के कई शहराें काे एयर क्वालिटी इंडक्स (एक्यूआइ) खराब श्रेणी में पहुंचना शुरू हाे गया है। लुधियाना में एयर क्वालिटी इंडेक्स सुबह 176 के अंकाें पर था। इसके अलावा राज्य में अब पराली जलाने के भी कम मामले आ रहे हैं।

पंजाब में एक दिसबंर तक मौसम रहेगा शुष्क

इस साल नवंबर में अब तक न्यूनतम तापमान कभी इतना नीचे तक नहीं आया है। मौसम विभाग के अनुसार एक दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान दिन व रात के तापमान में कोई बदलाव नहीं आएगा। हालांकि इसके बाद वेस्टर्न डिस्टर्बेस के सक्रिय होने की संभावना है।

पंजाब के बड़े शहराें का एक्यूआइ

  • अमृतसर - 126
  • बठिंडा - 316
  • जालंधर - 116
  • लुधियाना - 176
  • मंडी गोबिंदगढ़ - 179
  • पटियाला - 180

यह भी पढ़ें-Punjab News: लुधियाना में 65 स्वास्थ्य केंद्र बनेंगे आम आदमी क्लीनिक, प्राइमरी हेल्थ केयर सेंटर हाेंगे अपग्रेड

यह भी पढ़ें-Road Safety: जगराओं में 20 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के कंधाें पर सुरक्षा का जिम्मा, हादसे राेकने काे लगेंगे नाके


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.