Move to Jagran APP

सिद्धू ने सीमा पर पहुंच महिला जवानों को किया सलाम, कहा- देश पर आपका है बड़ा अहसान

नवजोत सिंह सिद्धू अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सीमा सुरक्षा बल की महिला कर्मियों के बीच पहुंचे। उन्‍होंने उनको सलाम किया और कहा कि देश उनका एहसानमंद है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 08 Mar 2018 02:10 PM (IST)Updated: Thu, 08 Mar 2018 08:55 PM (IST)
सिद्धू ने सीमा पर पहुंच महिला जवानों को किया सलाम, कहा- देश पर आपका है बड़ा अहसान
सिद्धू ने सीमा पर पहुंच महिला जवानों को किया सलाम, कहा- देश पर आपका है बड़ा अहसान

विपिन कुमार राणा, बीओपी पुल मोरा (अमृतसर)। पंजाब के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर यहां सीमा सुरक्षा बल कह महिला कर्मियों के बीच पहुंचे। सिद्धू ने उनका हौसला बढ़ाया अौर देश की सेवा के उनके जज्‍बे की तारीफ की। सिद्धू ने कहा कि देश को अपनी इन वीरांगनाओं पर गर्व है। उनकी बहादुरी लिए उनकाे सलाम है। देशवासियों पर पर उनका बड़ा अहसान है।

loksabha election banner

सिद्धू ने वीरवार को बीओपी पुल मोरा पहुंचे और बीएसएफ की महिला विंग की सदस्यों के साथ महिला दिवस मनाया। नवजोत सिद्धू ने महिला जवानों को मिठाई भेंट की और उनके साथ बातचीत की। उन्‍होंने महिला जवानों के साथ फोटो भी खिंचवाई। सिद्धू को अपने बीच पाकर महिला जवान बेहद खुश दिखीं।

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर बीएसएफ की महिला जवानों को मिठाई भेंट करते नवजोत सिंह सिद्धू व अन्‍य।

इस अवसर पर सिद्धू ने कहा कि देश को अपनी इन वीरांगनाओं पर गर्व है। वे अपने परिवारों को छोड़ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जिस जज्‍बे से देश की सुरक्षा कर रही हैं उसे मेरा सलाम है। सिद्धू ने महिला जवानों से कहा, पूरा देश आपका कर्जदार है और हर पल उनके साथ है। उन्होंने महिला जवानों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाई।

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर बीएसएफ की महिला जवानों के साथ नवजोत सिंह सिद्धू।

 यह भी पढ़ें: पंजाब में आप और अफसर विवाद, MLA ने रौब दिखाया तो एडीसी ने दिया करारा जवाब

उन्होंने कहा कि ये देश की सभी बेटियों के लिए रोल मॉडल हैं, जो जान जोखिम में डालकर देश की रक्षा में जुटी हैं। सिद्धू ने उनके साथ ग्रुप फोटो खिंचवाते हुए कहा कि वह इस फोटो को अपने घर पर लगाएंगे। उन्होंने कहा कि महिला दिवस पर आज वह धन्य हो गए हैं कि उन्हें देश की उन वीरांगनाओं से रूबरू होने का मौका मिला है, जो अपने घरों से दूर बॉर्डर पर दिन-रात देश की रक्षा में जुटी हैं। देश की दो नवविवाहित बेटियां भी इस टुकड़ी का हिस्सा हैं। इससे बड़ा कोई त्याग नहीं हो सकता कि हम घरों में इनकी बदौलत ही चैन की नींद सो रहे हैं।

सिद्धू ने कहा कि देश की ये बेटियां भी अपनी मर्जी का कैरियर चुन सकती थीं, पर उन्होंने सीमा सुरक्षा के प्रति अपने जज्बा दिखाते हुए बीएसएफ ज्वाइन की। मैं ही नहीं, पूरा देश इनके जज्बे को सलाम करता है। हमारे देश की बेटियां फिर चाहे वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, सानिया मिर्जा, कल्पना चावला और नवजोत कौर हों, इन्होंने साबित किया है कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं, मां की शिक्षाओं, बहन के आशीर्वाद और पत्नी व बेटी के सहयोग की वजह से। इस अवसर पर बीएसएफ के डीआइजी जेएस ओबराय के अलावा बीएसएफ के अधिकारी व जवान मौजूद थे।

महिला रेसलर नवजोत कौर का सम्‍मान

अमृतसर में म‍हिला दिवस पर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली नवजोत कौर को सम्‍मानित किया गया। अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर नवजोत कौर को विधायक डॉ. राजकुमार बेरका ने डॉ. भीमराव अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें: पंजाब और हरियाणा में पहली अप्रैल से शराब खरीद पर देना होगा बिल

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर रेसलर नवजोत कौर को सम्‍मानित करते डॉ. राजकुमार बेरका।

इस अवसर नवजोत कौर ने कहा कि महिला कुश्‍ती को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार गांवों और शहरों में जगह-जगह स्पोर्ट्स एकेडमी खोले। नवजोत ने कहा कि पंजाब सरकार ने मुझे सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। मैं डीएसपी बनना चाहती हूं इसलिए सरकार डीएसपी पद पर नियुक्ति दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.