Move to Jagran APP

केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने खड़गे का किया समर्थन, शशि थरूर बोले; बड़े नेताओं के समर्थन की कभी नहीं की उम्मीद

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि मैं पीछे नहीं हटूंगा। मैं उन लोगों के साथ विश्वासघात नहीं करूंगा जिन्होंने अब तक मेरा समर्थन किया है। मुझ पर उनका विश्वास ही मुझे आगे बढ़ने की ताकत देता है।

By AgencyEdited By: Dhyanendra Singh ChauhanPublished: Tue, 04 Oct 2022 02:19 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 02:29 PM (IST)
केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने खड़गे का किया समर्थन, शशि थरूर बोले; बड़े नेताओं के समर्थन की कभी नहीं की उम्मीद
कांग्रेस सांसद शशि थरूर की फाइल फोटो

तिरुवनंतपुरम, पीटीआइ। कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव प्रचार-प्रसार शुरू हो गया है। अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे आमने-सामने हैं। इस बीच, केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के प्रमुख के. सुधाकरण खड़गे के समर्थन में आ गए हैं। इस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने कभी भी बड़े नेताओं से उनका समर्थन करने की उम्मीद नहीं की थी। वह अब भी इसकी उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन उन्हें सभी के समर्थन की जरूरत है।

loksabha election banner

केरल पहुंचे थरूर का यह बयान के. सुधाकरन द्वारा पार्टी प्रमुख पद के लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन की सार्वजनिक घोषणा के बाद आया है।

पीछे हटकर लोगों के साथ नहीं करने जा रहे विश्वासघात

सांसद थरूर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह चुनाव से पीछे हटकर उन लोगों के साथ विश्वासघात नहीं करने जा रहे हैं, जिन्होंने अब तक उनके इस प्रयास में उनका समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के बड़े नेताओं से किसी समर्थन की उम्मीद नहीं कर रहा था और मैं अब भी इसकी उम्मीद नहीं कर रहा हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं नागपुर, वर्धा और फिर हैदराबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिला हूं। ये लोग वही हैं जो मुझसे चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं और पीछे नहीं हटेंगे।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि मैं पीछे नहीं हटूंगा। मैं उन लोगों के साथ विश्वासघात नहीं करूंगा जिन्होंने अब तक मेरा समर्थन किया है। मुझ पर उनका विश्वास ही मुझे आगे बढ़ने की ताकत देता है।

उन्होंने यह भी कहा कि जबकि उनके अधिकांश समर्थक युवा पार्टी के नेता और पार्टी कार्यकर्ता हैं। उन्हें सभी के समर्थन की आवश्यकता है और किसी को भी छूट नहीं देंगे।

लोग अपनी इच्छा और विश्वास के अनुसार कर सकते हैं वोट

यह पूछे जाने पर कि क्या खड़गे के लिए सुधाकरण का सार्वजनिक समर्थन दूसरों को उनका समर्थन करने से हतोत्साहित करने के लिए था। इस पर थरूर ने कहा कि हो सकता है लेकिन मैं ऐसा नहीं कह रहा हूं। मुझे यह समझने की जरूरत नहीं है कि लोगों के दिमाग में क्या चल रहा है। मैं एक बात कहूंगा। कोई भी गुप्त या सार्वजनिक रूप से जो कुछ भी कहता है, लेकिन वोट गुप्त तरीके से होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी को पता नहीं चलेगा कि किसने किसे वोट दिया। लोग अपनी इच्छा और विश्वास के अनुसार वोट कर सकते हैं। वे तय कर सकते हैं कि वे किसे पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं और इसे भविष्य में आने वाली चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए तैयार करना चाहते हैं।

सुधाकरन के बयान के बारे में तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) प्रमुख ने शायद अपना व्यक्तिगत निर्णय और वरीयता व्यक्त की है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

यह भी पढ़ें : On This Day: ' मैं भारत की जनता की ओर से...' आज ही के दिन UN में अटल बिहारी का हिंदी में संबोधन

Congress President Election: सक्रियता और काबिलियत के आधार पर आगे बढ़ने का अवसर मिले- शशि थरूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.