Move to Jagran APP

PM Visits Manipur: मोदी का बड़ा हमला, बोले- सत्ता के लिए मणिपुर को अस्थिर करना चाहते हैं कुछ लोग

पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर और त्रिपुरा का दौरे पर हैं। मोदी ने मणिपुर में हजारों करोड़ों रुपये की कई परियोजनाओं की सौगात दी। मोदी ने एक जनसभा को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार पूरे दमखम से चल रही है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 08:54 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 01:51 PM (IST)
मणिपुर और त्रिपुरा के दौरे पर पीएम मोदी

नई दिल्ली, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी आज मणिपुर और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। मोदी ने मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचकर कई परियोजनाओं की सौगात दी। मोदी ने 4,800 करोड़ रुपये से अधिक की 22 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के बाद मोदी ने एक जनसभा को संबोधित भी किया। इस दौरान मोदी ने कहा कि अब से कुछ दिन बाद 21 जनवरी को मणिपुर को राज्य का दर्जा मिले 50 साल पूरे हो जाएंगे। देश इस समय अपनी आजादी के 75 वर्ष पर अमृत महोत्सव भी मना रहा है। ये समय अपने आप में बहुत बड़ी प्रेरणा है।

loksabha election banner

मोदी ने कहा, 'मैंने पहले भी कहा है कि देश का पूर्वी हिस्सा भारत के विकास का प्रमुख स्रोत बनेगा। आज हम देख रहे हैं कि किस तरह मणिपुर और नार्थ ईस्ट भारत के भविष्य में नए रंग भर रहा है। आज जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है, उनके साथ ही मैं आज मणिपुर के लोगों का फिर से धन्यवाद भी करूंगा।'

सत्ता के लिए मणिपुर को अस्थिर करने चाहते हैं कुछ लोग

पीएम मोदी ने इस दौरान विरोधी दलों को आड़े हाथों भी लिया। मोदी ने कहा कि कुछ लोग सत्ता पाने के लिए मणिपुर को फिर से अस्थिर करना चाहते हैं। ये लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि कब उन्हें मौका मिले और कब वो अशांति का खेल खेलें, लेकिन मणिपुर के लोग इन्हें पहचान चुके हैं। मोदी ने ये भी कहा कि पहले लोग पूर्वोत्तर आना चाहते थे, लेकिन यहां पहुंचेंगे कैसे, ये सोचकर ही रुक जाते थे। इससे यहां के पर्यटन क्षेत्र को बहुत नुकसान होता था, लेकिन अब पूर्वोत्तर के शहर ही नहीं, बल्कि गांवों तक पहुंचना भी आसान हो रहा है।

दमखम से चल रही सरकार

मोदी ने आगे कहा कि आपने मणिपुर में ऐसी स्थिर सरकार बनाई जो पूरे बहुमत से, पूरे दमखम से चल रही है। ये आपके एक वोट के कारण हुआ। ये सब आपके एक वोट की ताकत है, जिसकी वजह से मणिपुर के 6 लाख परिवारों को पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त राशन का लाभ मिल रहा है। पीएम आवास योजना के तहत करीब 80 हजार घरों को स्वीकृति मिली है।

Koo App

Bid farewell to Adarniya Prime Minister Shri @narendramodi Ji after his gracious visit to the state. I am sure, #Tripura will continue to get his affection & blessings and we will witness many more visits like this. Much gratitude to him for his blessings and guidance.

View attached media content - Biplab kumar Deb (@bjpbiplab) 4 Jan 2022

मोदी ने कहा, कि मैं जब प्रधानमंत्री नहीं बना था, उससे पहले भी अनेकों बार मणिपुर आया था। मैं जानता था कि आपके दिल में किस बात का दर्द है। इसलिए 2014 के बाद मैं दिल्ली को, भारत सरकार को आपके दरवाजे पर लेकर आ गया। इससे पहले इंफाल पहुंचने पर मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने पीएम मोदी का स्वागत किया। मोदी अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन भी करेंगे।

मणिपुर में होने हैं विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि कुछ ही महीनों बाद मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर भाजपा नेता लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी यहां एक जनसभा की थी। जनसभा के दौरान नड्डा ने विरोधी दलों पर जमकर हमला बोला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.