Move to Jagran APP

Mallikarjun Kharge: 'संविधान और अन्य संस्थानों को कमजोर करने की हो रही साजिश'- मल्लिकार्जुन खरगे

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने कहा हमारा संविधान ही हमारे देश की आत्मा है। संविधान निर्माताओं ने न्याय समानता आजादी परस्पर भाईचारा धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद की मूल भावनाओं को आधार बनाकर इस देश के नागरिकों को समान अवसर एवं समान सुरक्षा प्रदान किया।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Thu, 26 Jan 2023 01:59 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 01:59 AM (IST)
Mallikarjun Kharge: 'संविधान और अन्य संस्थानों को कमजोर करने की हो रही साजिश'- मल्लिकार्जुन खरगे
Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को लोगों से न्यायपालिका पर हमले के खिलाफ खड़े होने और गरीबों के अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होने का आह्ववान किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सिर्फ भाषण देने और चुनाव प्रचार के अलावा कुछ न करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

संविधान को कमजोर करने की साजिश हो रही है- खरगे

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने एक वीडियो संदेश में खरगे ने कहा कि संविधान और अन्य संस्थानों को कमजोर करने की साजिश उन लोगों द्वारा की जा रही है, जिन्होंने कभी इस पर विश्वास नहीं किया। उन्होंने कहा कि दलित, आदिवासियों और पिछड़े समुदायों को कमजोर करने की सुनियोजित साजिश चल रही है।

गरीबों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है- खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि गरीबों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। एक धर्म को दूसरे धर्म के लोगों से और एक जाति को दूसरी जाति के लोगों से लड़ाने का काम चौबीस घंटे चल रहा है।

मलिकर्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

मलिकर्जुन खरगे ने सरकार को घेरते हुए कहा महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक असमानता के आंकड़े मोदी सरकार के विफलताओं की कहानी स्पष्ट शब्दों में बयान कर रहे हैं। दलित, आदिवासी और पिछड़े समाज को कमजोर करने की सोची समझी साजि़श चल रही है। गरीबों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है। भाई को भाई से, एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म के लोगों से, एक जाति के लोगों को दूसरी जाति के लोगों से, एक समुदाय के लोगों को दूसरे समुदाय से लड़ाने का काम 24 घंटे चल रहा है।

Surgical Strike Row: दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर खरगे ने टिप्पणी करने से किया इनकार

मोदी सरकार पर हमलावर हुए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, बोले- "शिक्षा पर मोदी सरकार के रिपोर्ट कार्ड को भी मिला फेल!"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.