Move to Jagran APP

'जो खुद बंटे हुए हैं, वह पीएम मोदी के खिलाफ भर रहे हुंकार', विपक्षी दलों की बैठक पर BJP का तंज

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पहल पर शुक्रवार को पटना में भाजपा विरोधी दलों की महाबैठक हुई। इस बैठक में विपक्षी दलों ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। हालांकि अब भाजपा ने विपक्षी दल की बैठक को लेकर आलोचना की है। बीजेपी ने कहा कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध किया गया। जो खुद ही अपने आप में विभाजित हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Sat, 24 Jun 2023 02:03 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2023 02:03 PM (IST)
विपक्षी दलों की बैठक पर BJP का तंज (फोटो जागरण ग्राफिक्स)

नई दिल्ली, एजेंसी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पहल पर शुक्रवार को पटना में भाजपा विरोधी दलों की महाबैठक हुई। इस बैठक में विपक्षी दलों ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। हालांकि, अब भाजपा ने विपक्षी दल की बैठक को लेकर आलोचना की है।

'पीएम मोदी के खिलाफ है पूरा विपक्ष'

बीजेपी प्रवक्ता आरपी सिंह ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध किया गया। जो खुद ही अपने आप में विभाजित हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष केवल इसलिए एक साथ है, क्योंकि वे पीएम मोदी के खिलाफ हैं। अन्यथा उनका असंतोष सभी को साफतौर से दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं के विचारों में मतभेद हैं।

'विपक्षी एकता के लिए हर पार्टी का अपना मकसद'

BJP प्रवक्त आरपी सिंह ने कहा कि इस विपक्षी एकता के लिए हर पार्टी का अपना मकसद है। बता दें कि बीजेपी नेता ने शुक्रवार को पटना में आयोजित हुई विपक्ष की बैठक को लेकर सवाल खड़े किए। इस बैठक में कम से कम 15 राजनीतिक दलों ने भाग लिया था। जो 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भाजपा से मुकाबला करने की रणनीति बनाने के लिए एकट्ठा हुए थे।

ममता बनर्जी ने बोला केंद्र सरकार पर हमला

इससे पहले बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। ममता बनर्जी ने कहा कि बिहार से प्रारंभ हुआ आंदोलन अपनी परिणति तक पहुंचता है। बिहार में इससे पहले भी कई जन आंदोलन हुए हैं और आज एकबार फिर बिहार से इतिहास बनाने की शुरूआत हुई है। वहीं, जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि महात्मा गांधी के भारत को 'गोड्से का देश' नहीं बनने देना है, इसलिए हम लोग एकसाथ आए हैं।

एक-साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे विपक्षी दल

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि विपक्षी दलों ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बैठक के बाद कुमार ने कहा कि यह एक अच्छी बैठक थी, जिसमें साथ मिलकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया। जल्द ही एक और बैठक होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.